Shimla: सरकार की अनुमति के बिना ही IGMC में कर दीं आऊटसोर्स से 213 नियुक्तियां

Edited By Kuldeep, Updated: 28 Aug, 2024 05:48 PM

shimla government igmc appointment

राज्य के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी शिमला में आऊटसोर्स पर 213 कर्मचारियों को एमएस ने सरकार की अनुमति के बिना ही रख लिया है, जिस पर सरकार ने कड़ा संज्ञान लिया है।

शिमला (संतोष): राज्य के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी शिमला में आऊटसोर्स पर 213 कर्मचारियों को एमएस ने सरकार की अनुमति के बिना ही रख लिया है, जिस पर सरकार ने कड़ा संज्ञान लिया है। सरकार ने इसे आदेशों की अवमानना करार दिया है। आईजीएमसी के एमएस ने स्वयं भी स्वास्थ्य सचिव की अध्यक्षता में एमएस द्वारा आऊटसोर्स आधार पर नियुक्त की गई मैन पावर को अतिरिक्त धनराशि देने के मुद्दे को लेकर आयोजित बैठक में भी अपने इस कार्य को स्वीकार किया है।

कुछ रोज पहले हुई इस बैठक में आईजीएमसी के एमएस ने सहमति व्यक्त की कि उन्हें आऊटसोर्स आधार पर कर्मचारियों को नियुक्त करने के लिए सरकार की मंजूरी नहीं मिली और उन्होंने अपने स्तर पर ही कोविड स्टाफ को जारी रखा, जबकि सरकार ने पत्र संख्या एचएफडब्ल्यू-बी(सी)17-5/2021 के तहत 25 अगस्त, 2023 ने स्पष्ट रूप से निर्देश दिया है कि आऊटसोर्स आधार पर लगे हुए कोविड कर्मचारियों को केवल 30 सितम्बर, 2023 तक ही अनुमति दी जाए।

इस संबंध में डीएमई को आईजीएमसी के एमएस द्वारा सरकारी आदेशों की अवहेलना के संबंध में स्पष्ट सिफारिशों के साथ अस्पताल के एमएस द्वारा शक्तियों के दुरुपयोग को लेकर एक विस्तृत नोट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!