हाईकोर्ट के 27वें मुख्य न्यायाधीश आज लेंगे पद एवं गोपनीयता की शपथ, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 22 Jun, 2022 10:05 PM

hp top 10 news

हिमाचल के राज्यपाल बॉम्बे हाईकोर्ट के न्यायाधीश अमजद ए सईद को हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश के तौर पर पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। शिमला के प्रमुख स्थानों पर हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों की खराब हालत को दर्शाने वाले बैनर लगे हैं।

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल के राज्यपाल बॉम्बे हाईकोर्ट के न्यायाधीश अमजद ए सईद को हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश के तौर पर पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। शिमला के प्रमुख स्थानों पर हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों की खराब हालत को दर्शाने वाले बैनर लगे हैं। मंडी में कांग्रेस ने कर्ज को लेकर जयराम सरकार को घेरा है। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष व एचपीसीए के अध्यक्ष अरुण धूमल ने बताया है कि अगले सीजन से महिला आईपीएल भी करवाए जाएंगे। मंडी में एक नाबालिग लड़के से चरस की खेप पकड़ी गई है। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

न्यायाधीश अमजद ए सईद को राज्यपाल दिलाएंगे पद एवं गोपनीयता की शपथ
राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट के न्यायाधीश अमजद ए सईद को हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश के तौर पर पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। वीरवार को शपथग्रहण समारोह राज भवन में सुबह 9.30 बजे होगा और उसके बाद हाईकोर्ट परिसर में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा, जिसके पश्चात उनके स्वागत में हाईकोर्ट में ही फुल कोर्ट वैलकम एड्रैस का आयोजन किया जाएगा।

शिमला में लगे सरकार विरोधी बैनर
शिमला के प्रमुख स्थानों पर हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों की खराब हालत को दर्शाने वाले बैनर लगे हैं। इसमें सरकारी स्कूलों की हालत को बदहाल दर्शाया गया है। विक्ट्री टनल पर लगे ऐसे बैनर में लिखा गया है कि बदहाल स्कूल, कमल का फूल। इस बैनर में संदल, चम्याणा और ज्वालामुखी के 1-1 स्कूल की तस्वीर को बदहाल हालत में दर्शाया गया है। बैनर के नीचे यह भी लिखा है, ये दीवार नहीं टूट रही, आपके बच्चों के सपने टूट रहे हैं।

अगले सीजन से महिला आईपीएल भी करवाएगा बीसीसीआई 
बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष व एचपीसीए के अध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा कि अगले सीजन से महिला आईपीएल का आयोजन भी बीसीसीआई करवाने जा रहा है। उन्होंने कहा कि आईपीएल पूरी दुनिया की सबसे लोकप्रिय लीग बन चुकी है। इसमें पूरी दुनिया के खिलाड़ियों के साथ ही दर्शक भी भाग लेते हैं। ऐसे में अब महिला आईपीएल करवाना भी बहुत जरूरी है और इस दिशा में बीसीसीआई काम कर रहा है।

पंजाब के SP को नीली बत्ती लगी गाड़ी लेकर हिमाचल आना पड़ा महंगा
पंजाब के एसपी को वाहन में नीली बत्ती लगाना महंगा पड़ गया। कंडाघाट बस स्टैंड पर उक्त वाहन से नीली बत्ती को हटाने के बाद छोड़ा गया। यह कार्रवाई मोबाइल ट्रैफिक मैजिस्ट्रेट सोलन व सिरमौर गौरव चौधरी द्वारा की गई। बता दें कि बुधवार दोपहर को मोबाइल ट्रैफिक मैजिस्ट्रेट द्वारा कंडाघाट बस स्टैंड पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर शिकंजा कसा गया। 

हिमाचल पर 70 हजार करोड़ का कर्ज छोड़कर जाना चाहती है जयराम सरकार 
बल्ह विधानसभा के चंडयाल में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रदेश के विकास को गति देने में पूरी तरह से विफल साबित हुए हैं। अभी हाल ही में प्रधानमंत्री के प्रदेश में 2 दौरे हो चुके हैं लेकिन मुख्यमंत्री उनसे हिमाचल को कोई नई योजना और पैकेज दिलाने में पूरी तरह से नाकाम रहे हैं। 

मंडी में बस सवार नाबालिग लड़के से पकड़ी चरस की खेप
मंडी पुलिस की विशेष जांच इकाई टीम ने एक नाबालिग से चरस की खेप बरामद की है। पुलिस ने नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार बुधवार को बिंद्रावणी में पुलिस टीम नाका लगाकर वाहनों की तलाशी ले रही थी। इस दौरान एक निजी बस को रोककर छानबीन की तो बस में बैठा एक नाबालिग लड़का पुलिस को देखकर घबरा गया। 

चम्बा में भूस्खलन से कार सहित 2 बाइकें मलबे में दबीं
चम्बा जिले में मूसलाधार बारिश ने काफी कहर बरपाया है। बारिश के कारण जगह-जगह भूस्खलन हो गया। इस कारण दो बाइकें व एक कार मलबे में दब गई। गनीमत यह रही कि घटना के समय वाहनों में कोई मौजूद नहीं था। इससे बड़ा हादसा होने से टल गया है। बुधवार को भरमौर-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर कांदू नाला में बारिश के साथ मलबा आने से एनएच करीब 4 घंटे यातायात के लिए बाधित रहा। 

हिमाचल में कोरोना संक्रमण से एक की मौत
कांगड़ा जिले में कोरोना संक्रमण से 87 साल के व्यक्ति की मौत हुई है। वहीं प्रदेश में कोरोना के नए 40 पॉजिटिव मामले आए हैं। संक्रमितों में बिलासपुर का 1, चम्बा के 3, कांगड़ा के 15, किन्नौर का 1, कुल्लू के 3, लाहौल-स्पीति का 1, मंडी के 5, शिमला के 3, सिरमौर के 6 व सोलन के 2 मरीज शामिल हैं। प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 285547 पहुंच गया है। 

सुंदरनगर के अमन बने भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर
सुंदरनगर के अमन कुमार ने भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर बनकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। अमन उपमंडल की ग्राम पंचायत कनैड के रामपुर से तालुक रखते हैं। 18 जून को हैदराबाद में हुई पासिंग आऊट परेड के बाद वह फाइटर पायलट फ्लाइंग ऑफिसर के पद के साथ वायु सेना का अभिन्न अंग बन गए हैं। 

संतोषगढ़ में चिट्टे के साथ पंजाब का युवक गिरफ्तार
टाहलीवाल-संतोषगढ़ मार्ग पर ख्वाजा मंदिर संतोषगढ़ के पास पुलिस ने पंजाब निवासी एक युवक को चिट्टे सहित पकड़ा है। पुलिस ने नशा अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने गश्त के दौरान ख्वाजा मंदिर संतोषगढ़ के साथ श्मशानघाट की पार्किंग में बैठे युवक की शक के आधार पर तलाशी ली।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!