बारिश का कहर : भूस्खलन से कार सहित 2 बाइकें मलबे में दबीं, 4 घंटे बंद रहा पठानकोट-चम्बा NH

Edited By Kaku Chauhan, Updated: 22 Jun, 2022 06:30 PM

bike buried in debris due to rain

चम्बा जिले में मूसलाधार बारिश ने काफी कहर बरपाया है। बारिश के कारण जगह-जगह भूस्खलन हो गया। इस कारण दो बाइकें व एक कार मलबे में दब गई। गनीमत यह रही कि घटना के समय वाहनों में कोई मौजूद नहीं था। इससे बड़ा हादसा होने से टल गया है।

चम्बा/तेलका (रणवीर/इरशाद): चम्बा जिले में मूसलाधार बारिश ने काफी कहर बरपाया है। बारिश के कारण जगह-जगह भूस्खलन हो गया। इस कारण दो बाइकें व एक कार मलबे में दब गई। गनीमत यह रही कि घटना के समय वाहनों में कोई मौजूद नहीं था। इससे बड़ा हादसा होने से टल गया है। बुधवार को भरमौर-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर कांदू नाला में बारिश के साथ मलबा आने से एनएच करीब 4 घंटे यातायात के लिए बाधित रहा। मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। मलबे की चपेट में आने से सड़क किनारे खड़ी बाइक भी दब गई, जिसे बाद में कड़ी मशक्कत के बाद मलबे से बाहर निकाला गया।
PunjabKesari, Landslide Image

वहीं एनएच बंद होने के चलते दूध, ब्रैड व सब्जियों समेत अन्य रोजमर्रा की जरूरत की वस्तुएं भी साढ़े 10 बजे के बाद चम्बा शहर पहुंच पाईं। उधर, सूचना मिलते ही एनएच प्रबंधन ने लेबर व जेसीबी के साथ मौके पर पहुंचकर यातायात बहाली को लेकर युद्धस्तर पर काम छेड़ दिया। इसके बाद ही बीच राह में फंसे लोगों ने राहत की सांस ली और गंतव्य की ओर रवाना हुए। लोगों को मार्ग बहाल होने तक गाड़ियों में इंतजार करना पड़ा। बारिश के कारण चम्बा-पठानकोट एनएच पर भूस्खलन का खतरा बढ़ गया है, जिसके कारण आए दिन वाहन चालकों समेत लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। मार्ग बंद होने के कारण खासकर लंबी दूरी की बसों के यात्रियों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा। बरसात के चलते एनएच ने टीमों को जगह- जगह तैनात किया गया है ताकि अगर कहीं मार्ग बंद होता है तो उसे जल्द बहाल किया जा सके।
PunjabKesari, Chamba-Pathankot NH Image

उधर, उपमंडल सलूणी के तहत आने वाली ग्राम ग्वालू के कपाहड़ी गांव में भारी बारिश के चलते हुए भूस्खलन के दौरान एक कार और बाइक मलब में दब गईं। कपाहड़ी गांव निवासी सोनी मुहम्मद पुत्र मुंशी ने अपनी कार घर के पास ही बनाए शैड में खड़ी की हुई थी। मंगलवार देर रात से हो रही भारी बारिश से नाले में भूस्खलन से बहुत सारा मलबा शैड पर गिर गया, जिससे उस शैड में खड़ी कार व बाइक मलबे में पूरी तरह से दब गईं। ग्राम पंचायत ग्वालू की प्रधान अंजू देवी ने बताया कि कार व बाइक मलबे के नीचे दबकर क्षतिग्रस्त हो गई हैं, जिनकी रिपोर्ट बना दी गई है।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!