सुंदरनगर के अमन बने भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर

Edited By Vijay, Updated: 22 Jun, 2022 04:51 PM

aman became flying officer in indian air force

सुंदरनगर के अमन कुमार ने भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर बनकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। अमन उपमंडल की ग्राम पंचायत कनैड के रामपुर से तालुक रखते हैं। 18 जून को हैदराबाद में हुई पासिंग आऊट परेड के बाद वह फाइटर पायलट फ्लाइंग ऑफिसर के पद के साथ...

सुंदरनगर (ब्यूरो): सुंदरनगर के अमन कुमार ने भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर बनकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। अमन उपमंडल की ग्राम पंचायत कनैड के रामपुर से तालुक रखते हैं। 18 जून को हैदराबाद में हुई पासिंग आऊट परेड के बाद वह फाइटर पायलट फ्लाइंग ऑफिसर के पद के साथ वायु सेना का अभिन्न अंग बन गए हैं। अमन के पिता नागणु राम शिक्षा विभाग में प्रवक्ता के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं जबकि माता पम्मी देवी गृहिणी है। बड़ा भाई अंकित एम टैक कर रहा है।

अमन कुमार ने एनडीए पास करने के बाद 3 साल तक महाराष्ट्र के पुणे में कठिन प्रशिक्षण प्राप्त किया, जिसके उपरांत उन्होंने भारतीय वायु सेना को चुना और हैदराबाद स्थित भारतीय वायु सेवा अकादमी में फाइटर प्लेन चलाने का प्रशिक्षण लिया। अमन ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा कनैड से हासिल की। इसके उपरांत उनका चयन सैनिक स्कूल सुजानपुर टिहरा में हुआ। वहां शिक्षा ग्रहण करते हुए पहले ही प्रयास में अमन ने एनडीए की परीक्षा पास कर ली। भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर बनने पर उन्होंने बताया कि पासिंग आऊट परेड में उनके पिता नागणु राम, माता प्रेम लता व भाई अंकित भी मौजूद रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!