सरकार ने बदले 4 एचएएस अधिकारी, एक आईएएस अधिकारी को सौंपा अतिरिक्त जिम्मा

Edited By Vijay, Updated: 14 Oct, 2022 11:54 PM

4 has officers changed additional responsibility to an ias officer

राज्य सरकार ने एक आईएएस अधिकारी को अतिरिक्त जिम्मा सौंपा है तथा 4 एचएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। इसके अलावा कुछ एचएएस अधिकारियों को अतिरिक्त जिम्मा दिया गया है, जबकि कई आदेश संशोधित भी हुए हैं।

शिमला (कुलदीप): राज्य सरकार ने एक आईएएस अधिकारी को अतिरिक्त जिम्मा सौंपा है तथा 4 एचएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। इसके अलावा कुछ एचएएस अधिकारियों को अतिरिक्त जिम्मा दिया गया है, जबकि कई आदेश संशोधित भी हुए हैं। सरकार की तरफ से जारी आदेशों में निदेशक ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज व आईएएस अधिकारी आरएम ठाकुर को हिमाचल प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कॉर्पाेरेशन के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त जिम्मा सौंपा गया है। एचएएस अधिकारियों में जिला पर्यटन विकास अधिकारी चम्बा निशांत ठाकुर को मेडिकल काॅलेज चम्बा के अतिरिक्त निदेशक के पद पर तबदील कर दिया है। वह इस पद के अतिरिक्त दायित्व से मनीष चौधरी को भारमुक्त करेंगे। इससे पहले जारी तबादला आदेशों में संशोधन करते हुए सरकार ने एचएएस अधिकारी पंकज शर्मा को आरटीओ मंडी का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। वह मंडी के सहायक आयुक्त के साथ-साथ आरटीओ का अतिरिक्त कार्यभार भी संभालेंगे। सरकार ने आरटीओ मंडी के पद पर कार्यरत एचएएस अधिकारी कृष्ण चंद का तबादला मंडी जिले के सहायक बंदोबस्त अधिकारी के पद पर तैनात किया है। 

इन अधिकारियों के तबादला आदेशों में संशोधन
मंडी में आरटीओ का कार्यभार क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी फ्लाइंग स्क्वायड को सौंपा गया है। सरकार ने बीते दिनों तबदील किए एचएएस अधिकारी प्रकाश चंद आजाद व हेम चंद वर्मा के तबादला आदेशों में संशोधन किया है। संशोधन के बाद अब प्रकाश चंद आजाद आरटीओ कुल्लू का कार्यभार देखेंगे, साथ ही तबादला आदेशों में संशोधन के बाद हेम चंद वर्मा एसडीएम बंजार का कार्यभार संभालेंगे।

इन अधिकारियों के तबादला आदेश रद्द
आरटीओ कुल्लू के पद पर कार्यरत राजेश भंडारी के तबादला आदेशों को रद्द कर दिया है। सरकार ने एचएएस अधिकारी विशाल शर्मा के तबादला आदेश रद्द किए हैं जबकि गौरव महाजन को एसडीएम कसौली के पद पर तैनाती दी गई है तथा कविता शर्मा को सहायक आयुक्त प्रोटोकॉल परवाणु का अतिरिक्त जिम्मा सौंपा गया है।

सचिवालय स्तर के 3 अधिकारी पदोन्नत
हिमाचल प्रदेश सचिवालय सेवा के 3 अधिकारी अवर सचिव से उप सचिव पद पर पदोन्नत हुए हैं। इसमें पूनम शर्मा, निशा कश्यप व जगन्नाथ उपाध्याय शामिल हैं। इसके अलावा अवर सचिव सुधा शर्मा को कृषि विभाग से ट्रेनिंग एंड फॉरैन असाइनमैंट का जिम्मा सौंपा है।

4 अधिकारी एचएएस कैडर में पदोन्नत
सरकार ने 4 अधिकारियों को एचएएस कैडर में पदोन्नत किया है। पदोन्नति के बाद जिला खाद्य नियंत्रक के पद पर कार्यरत लक्ष्मण सिंह कनैत को किन्नौर में आईटीडीपी के परियोजना निदेशक का दायित्व सौंपा गया है। सहायक पंजीयक सहकारी सभाएं के पद से एचएएस में पदोन्नत संजय कुमार सैनिक कल्याण विभाग में ओएसडी के पद पर तैनात किए गए हैं। जिला कल्याण अधिकारी के पद से एचएएस में पदोन्नत संजीव कुमार राज्य कर्मचारी चयन आयोग में उप सचिव तथा राज्य कर एवं आबकारी विभाग में सहायक आयुक्त के पद से एचएएस में पदोन्नति के बाद गोपाल चंद को आरटीओ सोलन के पद पर तैनाती दी है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!