कांग्रेस सरकार ने गुंडागर्दी व गलत तरीके से चुनाव प्रक्रिया प्रभावित करने का प्रयास किया : जयराम

Edited By Vijay, Updated: 02 May, 2023 11:36 PM

opposition leader target on congress

नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस सरकार ने नगर निगम शिमला की चुनाव प्रक्रिया को गुंडागर्दी व गलत तरीके से प्रभावित करने का प्रयास किया है। उन्होंने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि ईवीएम मशीन में 2...

शिमला (कुलदीप): नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस सरकार ने नगर निगम शिमला की चुनाव प्रक्रिया को गुंडागर्दी व गलत तरीके से प्रभावित करने का प्रयास किया है। उन्होंने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि ईवीएम मशीन में 2 जगह वार्ड नंबर-28 छोटा शिमला और वार्ड नंबर-30 कंगनाधार में भाजपा प्रत्याशियों के नाम व चुनाव चिन्ह के स्थान को बदल दिया गया। इससे पहले चुनाव चिन्ह आबंटित करते समय इसको दूसरी जगह दर्शाया गया था। इसको राज्य निर्वाचन आयोग की वैबसाइट पर भी इसी तरह से दर्शाया गया था, लेकिन ईवीएम मशीन खुलने पर इसमें फेरबदल किया गया। इससे सीधे तौर पर चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने का प्रयास किया गया है। उन्होंने राज्य निर्वाचन आयोग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि इस विषय को लेकर उनकी चुनाव आयुक्त से बात हुई है। ऐसे में वह उनके उत्तर का इंतजार कर रहे हैं। 

कुछ जगह देर रात तक खुली रहीं शराब की दुकानें 
जयराम ठाकुर ने आरोप लगाया कि कुछ जगह शराब की दुकानें देर रात तक खुली रहीं। नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने शुरू से चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने का प्रयास किया। इसके तहत जहां वार्ड संख्या को कम किया गया, वहीं रोस्टर में बदलाव भी किया गया। उन्होंने इसके अलावा वोटों को फर्जी तरीके से बनाने का भी आरोप लगाया। 
PunjabKesari

कांग्रेस उम्मीदवारों को धक्के से जिताने का प्रयास : बिंदल
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. राजीव बिंदल ने आरोप लगाया कि नगर निगम चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों को धक्के से जिताने का प्रयास किया गया है। इसी कारण वार्ड नंबर-28 छोटा शिमला और वार्ड नंबर-30 कंगनाधार में भाजपा प्रत्याशी के नाम व चुनाव चिन्ह को ईवीएम मशीन में गलत जगह दर्शाया गया। उन्होंने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग की वैबसाइट और चुनाव चिन्ह आबंंटित करते समय प्रत्याशी का नाम व चुनाव चिन्ह दूसरी जगह दर्शाए गए थे, लेकिन ईवीएम में इसे बदल दिया गया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 2 वार्डों में प्रत्याशी का नाम व चुनाव चिन्ह का स्थान बदलने की चुनाव आयोग से शिकायत की गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले 10 दिन के अंदर सरकार की तरफ से जिस तरह के हथकंडे अपनाए गए, वह शर्मनाक है। 
PunjabKesari

मुख्यमंत्री का परिवार सहित वोट डालना गलत, जबकि मैंने जयराम का वोट कटवाया : भारद्वाज
पूर्व मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह का परिवार के साथ शिमला में वोट डालना गलत है। उन्होंने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि यह नैतिक एवं कानूनी दोनों तरह से गलत हैं। उन्होंने कहा कि शिमला में सिर्फ यहां का विधायक ही वोट डाल सकता है। सुरेश भारद्वाज ने कहा कि उन्होंने खुद शिमला में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर का वोट कटवाया। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति दूसरे स्थान पर वोट डाल सकता है, लेकिन इसके लिए दूसरे स्थान से उसका 6 माह पहले नाम कटना जरुरी है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!