पुरानी पैंशन बहाली को लेकर कुल्लू में गरजे NPS कर्मचारी, सरकार को दी ये चेतावनी

Edited By Vijay, Updated: 17 Jul, 2022 07:40 PM

new pension employees federation

हिमाचल प्रदेश न्यू पैंशन कर्मचारी महासंघ ने कुल्लू में पैंशन संकल्प रैली के माध्यम से प्रदेश सरकार को एक बार फिर मानसून सत्र में विधानसभा घेराव की चेतावनी दी है। जिला मुख्यालय में पुरानी पैंशन बहाली को लेकर पैंशन संकल्प रैली में सभी विभागों के न्यू...

कुल्लू (दिलीप): हिमाचल प्रदेश न्यू पैंशन कर्मचारी महासंघ ने कुल्लू में पैंशन संकल्प रैली के माध्यम से प्रदेश सरकार को एक बार फिर मानसून सत्र में विधानसभा घेराव की चेतावनी दी है। जिला मुख्यालय में पुरानी पैंशन बहाली को लेकर पैंशन संकल्प रैली में सभी विभागों के न्यू पैंशन कर्मचारियों ने बड़ी संख्या में भाग लेकर सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया। कर्मचारियों ने इस दौरान एनपीएस गो बैक के नारे लगाए। रैली के माध्यम से एनपीएस कर्मचारियों ने बड़े आंदोलन की हुंकार भरी है, जिसमें आने वाले मानसून सत्र में विधानसभा घेराव को लेकर बड़ी रणनीति तैयार की है। इस मौके पर हिमाचल प्रदेश न्यू पैंशन कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप ठाकुर और महासचिव भरत भारद्वाज ने पैंशन संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक सरकार पुरानी पैंशन बहाल नहीं करेगी तब तक यह आंदोलन लगातार जारी रहेगा। 

2 दिन पहले झारखंड में बहाल हुई पुरानी पैंशन 
प्रदीप ठाकुर ने कहा कि भगवान रघुनाथ की नगरी से पैंशन संकल्प रैली की शुरूआत हुई है। एनपीएस कर्मचारी इस रैली के माध्यम से प्रदेश सरकार से पुरानी पैंशन बहाली को लेकर मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जहां देश के कई राज्यों में कर्मचारियों की पुरानी पैंशन बहाल हुई है, वहीं प्रदेश सरकार पुरानी पैंशन बहाल करने को लेकर कर्मचारियों को मायूस कर रही है। 2 दिन पहले झारखंड में भी पुरानी पैंशन बहाल की है। देश में अब 4 राज्यों में पुरानी पैंशन बहाली हो चुकी है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भी आग्रह है कि कर्मचारियों की पुरानी पैंशन जल्द बहाल करें। उन्होंने कहा कि अगर पुरानी पैंशन बहाल नहीं हुई तो मानसून सत्र में कर्मचारी इस बार अपने परिवार के साथ विधानसभा घेराव करेंगे और पुरानी पैंशन बहाली को लेकर बड़ा धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। महासंघ की महिला विंग की राज्य अध्यक्ष सुनेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश के 300000 कर्मचारियों की एक मांग है कि पुरानी पैंशन बहाल करें। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

India

286/10

49.4

Australia

352/7

50.0

India need 67 runs to win from 2 balls

RR 5.79
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!