मूसलाधार बारिश से टुटू की बंगाला कालोनी में भूस्खलन, खतरे की जद्द में आए मकान करवाए खाली

Edited By Vijay, Updated: 04 Aug, 2022 09:50 PM

landslide in bangala colony of tutu

शिमला जिले में वीरवार को हुई मूसलाधार बारिश से शहर में जगह-जगह भूस्खलन हुआ है। शहर के उपनगर टूटू की बंगाला कालोनी में भूस्खलन हो गया। इससे आसपास के कई भवन खतरे की जद्द में आ गए हैं, ऐसे में खतरा बढ़ता देख प्रशासन ने बंगाला कालोनी के आसपास के घरों को...

शिमला (वंदना): शिमला जिले में वीरवार को हुई मूसलाधार बारिश से शहर में जगह-जगह भूस्खलन हुआ है। शहर के उपनगर टूटू की बंगाला कालोनी में भूस्खलन हो गया। इससे आसपास के कई भवन खतरे की जद्द में आ गए हैं, ऐसे में खतरा बढ़ता देख प्रशासन ने बंगाला कालोनी के आसपास के घरों को खाली करवा दिया है और भूस्खलन वाली जगह पर तिरपाल इत्यादि डाल दिए हैं। यहां पर एक भवन की दीवार ढह गई है। भूस्खलन होने से मलबा नालागढ़ रोड पर आ गया। मौके पर एसडीएम ग्रामीण और तहसीलदार पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। वहीं नागरिक सभा टुटू इकाई ने जल्द ही पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा देने की मांग की है, साथ ही लोगों के रहने की उचित व्यवस्था करने की मांग जिला प्रशासन से की है। कालोनी के लोगों का कहना है कि इस भूस्खलन से पूरी बंगाला कालोनी खतरे में आ गई है। 
PunjabKesari

अनाडेल रोड पर कनैड़ी चौक के समीप धंसी सड़क
वहीं शहर के अनाडेल रोड पर कनैड़ी चौक के 100 मीटर आगे मोड पर सड़क धंसने से मार्ग वन-वे किया गया है। यहां पर सुबह ही सड़क का एक हिस्सा धंस गया था। ऐसे में जिला प्रशासन ने लोगों से सावधानीपूर्वक वाहन चलाने की अपील की है। इसके अलावा शहर के बालूगंज चौक पर पुरानी बनी दुकान भी बारिश के कारण ढह गई। इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया है, वहीं लक्कड़ बाजार सड़क पर जमीन धंस रही है, ऐसे में निगम ने इसे खाली करने के आदेश दे दिए हैं। वीरवार को शिमला में दिनभर मूसलाधार बारिश हुई। शहर के आरटीओ कार्यालय के समीप भी भूस्खलन हुआ है। मलबा सड़क किनारे जा पहुंचा है। 

सड़कों पर जगह-जगह भरा पानी
मूसलाधार बारिश से शहर में ड्रेनेज सिस्टम पूरी तरह से ध्वस्त दिखा। शहर की सड़कों पर जगह-जगह पानी भरने से लोगों को आने-जाने में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। रिज, मालरोड, लोअर बाजार व राम बाजार की कई दुकानों में पानी जा घुसा जिससे दुकानदारों को दिक्कतें पेश आईं।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!