HRTC की लेह-दिल्ली बस सेवा शुरू, एसडीएम केलांग ने दी हरी झंडी

Edited By Vijay, Updated: 15 May, 2022 04:41 PM

hrtc s leh delhi bus service started

दिल्ली से सीधे लेह जा रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। एचआरटीसी ने दिल्ली से लेह के लिए बस सेवा शुरू कर दी है। पहाड़ी रास्तों के रोमांच और यात्रा का शौक रखने वालों सैलानियों का सुहाना सफर शुरू हो गया है। एचआरटीसी केलांग डिपो ने आज दिल्ली-लेह बस सेवा...

कुल्लू (ब्यूरो): दिल्ली से सीधे लेह जा रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। एचआरटीसी ने दिल्ली से लेह के लिए बस सेवा शुरू कर दी है। पहाड़ी रास्तों के रोमांच और यात्रा का शौक रखने वालों सैलानियों का सुहाना सफर शुरू हो गया है। एचआरटीसी केलांग डिपो ने आज दिल्ली-लेह बस सेवा शरू कर दी। एसडीएम केलांग प्रिया नागटा ने बस को हरी झंडी देकर केलांग से लेह के लिए रवाना किया। उन्होंने बस चालक व परिचालक सहित सभी को खतक पहनाकर सम्मानित किया और शुभकामनाएं दीं। देश के सबसे ऊंचे व 1026 किमी लंबे रूट में पहले दिन बस 16 सवारियों के साथ केलांग से लेह रवाना हुई। 

8 महीने बाद शुरू हुई बस सेवा
यह बस सेवा 8 महीने बाद शुरू हुई है। पिछले साल एक बस सेवा एक जुलाई में शुरू हुई थी और 15 सितम्बर को बन्द हो गई थी। आज लेह गई बस 16 मई को लेह में रुकेगी और 17 को लेह से सुबह 3 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी। लेह से दिल्ली का किराया 1740 रुपए निर्धारित किया गया है। एसडीएम ने कहा कि इस बस में सफर करने वाले पर्यटक प्रदेश के शानदार बर्फ से लदे आसमान छूते 4 दर्रों व अद्भुत पर्यटन स्थलों को निहारते हुए 10 घंटों के भीतर लेह पहुंचेंगे। दिल्ली से लेह के इस सफर की खासियत यह भी है कि एक पल चमकती धूप में सेब के बगीचे नजर आएंगे तो अगले पल बर्फ से ढके पहाड़ रोमांचित करेंगे। उन्होंने कहा कि इस बस सेवा के शुरू होने से देश-विदेश के सैलानियों को लाभ मिलेगा।  

36 घंटे रहेगी यात्रा की अवधि 
एचआरटीसी के आरएम मंगल चन्द मनेपा ने बताया कि लेह-दिल्ली का रोमांचित करने वाला 1026 किलोमीटर का यह सफर मात्र 1740 रुपए किराया देकर कर सकेंगे। यात्रा की अवधि 36 घंटे रहेगी। लेह से मनाली होते हुए दिल्ली के लिए तीन चालक व दो परिचालक होंगे। लेह से दिल्ली चलने वाली बस का पहला चालक लेह से केलांग तक सेवाएं देगा। दूसरा केलांग से सुंदरनगर तक जबकि तीसरा सुंदरनगर से दिल्ली तक सुरक्षित सफर करवाएगा। इस रूट में दो परिचालक सेवाएं देगे। लेह से चलना वाला परिचालक केलांग तक जबकि दूसरा केलांग से दिल्ली तक सेवाएं देगा। उन्होंने बताया कि लेह से सुबह 3 बजे जबकि केलांग से यह बस सुबह 5 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी। यह बस दिल्ली से दोपहर अढ़ाई बजे लेह के लिए रवाना होगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!