Breaking News : हमीरपुर में कोरोना विस्फोट, एक दिन में सामने आए 31 नए केस

Edited By prashant sharma, Updated: 21 May, 2020 10:12 PM

breaking news corona explosion in hamirpur 31 new cases a day

जिला हमीरपुर के लिए वीरवार का दिन कोविड-19 के हिसाब से बेहतर नहीं रहा है। सुबह के 5 मामलों के साथ शुरू हुआ कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा देर रात तक 31 तक पहुंच गया है। इनमें अधिकतर मामले मुम्बई से आए लोगों व प्राइमरी कॉन्टैक्ट में रहे लोगों हैं।...

हमीरपुर (ब्यूरो): जिला हमीरपुर के लिए वीरवार का दिन कोविड-19 के हिसाब से बेहतर नहीं रहा है। सुबह के 5 मामलों के साथ शुरू हुआ कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा देर रात तक 31 तक पहुंच गया है। इनमें अधिकतर मामले मुम्बई से आए लोगों व प्राइमरी कॉन्टैक्ट में रहे लोगों हैं। अब जिला में कोरोना संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 46 तक जा पहुंचा है, जिनमें 4 स्वस्थ हो गए हैं जबकि एक की मौत हो चुकी है। जिलाधीश हमीरपुर हरिकेश मीणा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि वीरवार सुबह 5, दोपहर बाद 11, सायंकाल 4 को और देर सायं 11 संक्रमित मामलों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें से अधिकांश लोग मुम्बई से रेलगाड़ी में वापस लौटे थे जबकि एक अन्य पंजाब के जालंधर से लौटा है।

दोपहर को प्राप्त रिपोर्ट में से ग्वाल पत्थर क्षेत्र के करसोआ गांव का 53 वर्षीय व्यक्ति एवं उनकी 73 वर्षीय माता राजकीय प्राथमिक पाठशाला सेरी में संस्थागत संगरोध में रखे गए थे। इन दोनों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसी प्रकार हटली क्षेत्र के एक व्यक्ति, उसकी बेटी व बेटा दियोटसिद्ध में संस्थागत संगरोध में रखे गए थे। मुम्बई से लौटे 5 अन्य लोगों के भी कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इनमें से जलाड़ी क्षेत्र के हरमंदिर गांव के 44 वर्षीय व्यक्ति तथा कराड़ा गांव के 67 वर्षीय व्यक्ति को बहुतकनीकी संस्थान बड़ू में संस्थागत संगरोध में रखा गया था।

इसके अलावा चंगर गांव के 43 वर्षीय व्यक्ति, कक्कड़ क्षेत्र के 41 वर्षीय व्यक्ति तथा पदेहड़ गांव के 34 वर्षीय व्यक्ति को नवोदय विद्यालय डुंगरी में संस्थागत संगरोध में रखा गया था। जालंधर से अपनी पत्नी का उपचार कर लौटा डुग्घा गांव का 75 वर्षीय एक अन्य व्यक्ति भी कोविड-19 संक्रमित पाया गया है। इसके अलावा मुंबई से लौटे 4 और लोग कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें नादौन क्षेत्र के कश्मीर का 45 वर्षीय व्यक्ति बड़ा मनोटी में संस्थागत संगरोध में था। बड़सर के भलाट का 63 वर्षीय व्यक्ति, चनबल का 22 वर्षीय व चलबोला का 18 वर्षीय युवक दियोटसिद्ध में संस्थागत संगरोध में रखे गए थे।

देर सायं प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार संक्रमित 11 व्यक्तियों का ब्यौरा भी एकत्र किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह सभी संक्रमित व्यक्ति संस्थागत संगरोध में रखे गए हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वे घबराएं नहीं और कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने में प्रशासन को सहयोग बनाए रखें। संबंधित एसडीएम को इन क्षेत्रों को सील करने के निर्देश दे दिए गए हैं। वहीं बात प्रदेश की करें तो वीरवार को एक दिन में 42 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें हमीरपुर के 31, कांगड़ा के 6 और सोलन के 5 मामले शामिल हैं। वहीं हिमाचल में कोरोना के कुल मरीजों का आंकड़ा 152 पहुंच गया है जबकि एक्टिव केस 90 हो गए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!