कोरोना के बढ़ते मामलों पर 3 को मंत्रिमंडल में होगी चर्चा

Edited By Kuldeep, Updated: 01 Aug, 2022 10:49 PM

shimla corona cabinet discussion

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने 3 अगस्त को मंत्रिमंडल बैठक बुलाई है। बैठक में स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग की रिपोर्ट के आधार पर बंदिशें लगाने या न लगाने पर निर्णय लिया जा सकता है।

शिमला (कुलदीप): प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने 3 अगस्त को मंत्रिमंडल बैठक बुलाई है। बैठक में स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग की रिपोर्ट के आधार पर बंदिशें लगाने या न लगाने पर निर्णय लिया जा सकता है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बैठक में प्रदेश में कोरोना की वर्तमान स्थिति को लेकर प्रस्तुति दी जाएगी। इसी तरह शिक्षा विभाग स्कूली बच्चों में कोरोना संक्रमण या बुखार के मामलों के संदर्भ में जानकारी देगा। मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की तरफ से प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर की गई घोषणाओं पर भी मोहर लगेगी, जिसमें शिक्षण एवं चिकित्सा संस्थानों को स्तरोन्नत करने का निर्णय लिया जाएगा। कर्मचारियों से जुड़े मामलों पर भी चर्चा हो सकती है।

बैठक के दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त के नई दिल्ली दौरे पर रहने की संभावना है। ऐसे में वित्त विभाग से जुड़े कई मामलों को आगामी बैठक में चर्चा के लिए लाया जा सकता है। मंत्रिमंडल बैठक में विधानसभा में लाए जाने वाले संशोधनों पर भी चर्चा हो सकती है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं। इसके तहत कर्मचारियों को संशोधित वेतनमान एवं पैंशन के एरियर दिए जाने जैसी घोषणा भी की जा सकती है। वित्त विभाग कर्मचारी व पैंशनरों की इन अदायगियों को आर्थिक हालात को ध्यान में रखते हुए निपटाने पर कार्य कर रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!