8 माह बाद मिला एक और लापता पर्यटक का शव

Edited By Kuldeep, Updated: 27 Jun, 2022 04:13 PM

reckongpeo tourist missing dead body recovered

जिला किन्नौर के छितुकुल के पास लामखागा नामक स्थान पर एक सप्ताह पहले मिले पश्चिम बंगाल के पर्यटक के शव के बाद अब एक और उत्तराखंड के पर्यटक का शव बरामद हुआ है।

रिकांगपिओ (रिपन): जिला किन्नौर के छितुकुल के पास लामखागा नामक स्थान पर एक सप्ताह पहले मिले पश्चिम बंगाल के पर्यटक के शव के बाद अब एक और उत्तराखंड के पर्यटक का शव बरामद हुआ है। मृतक की पहचान ज्ञान चंद्र राणा, पुत्र जेवर सिंह, गांव ओसला, डाकघर गंगगढ़, तहसील मोरी, जिला उत्तरकाशी (उत्तराखंड) के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार डिप्टी कमांडैंट आई.टी.बी.पी. विनय शर्मा ने पुलिस थाना सांगला में सूचना दी कि एक भेड़ पालक ने आई.टी.बी. कैम्प नित्थल थाच में सूचना दी कि नदी के किनारे एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है, जिस पर आई.टी.बी.पी. के जवानों ने शव को खन्ना दुमती कैम्प में लाया।

शव मिलने की सूचना मिलते ही पुलिस थाना सांगला से थाना प्रभारी पुलिस टीम के साथ आई.टी.बी.पी. कैम्प पहुंचे तथा मामले की छानबीन कर शव को अपने कब्जे में लिया शव की पहचान मृतक के भाई श्री चंद ने की। मृतक का भाई श्री चंद पहले ही अपने भाई की तलाश में यहां आया था, क्योंकि जब उसे पता चला कि एक सप्ताह पहले पश्चिम बंगाल के पर्यटक का शव मिला है तथा उसका भाई भी पश्चिम बंगाल के पर्यटक के साथ ही था, जिस पर वह भाई की तलाश में उत्तराखंड से यहां आया था। एस.डी.पी.ओ. भावानगर राजू ने बताया कि पुलिस ने छितुकुल के पास लामखागा में उत्तराखंड के ट्रैकर का शव बरामद किया है तथा शव को पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

बता दें कि अक्तूबर 2021 में जिला किन्नौर के छितकुल क्षेत्र के नित्थल ताच नामक स्थान के पास ट्रैकिंग के लिए 11 पर्यटकों का एक दल ट्रैकिंग के लिए निकला था, जिसमें 7 पर्यटकों की मौत हो गई थी, जबकि 2 को रैस्क्यू कर लिया गया था तथा इनमें से दो पर्यटक सुखेन मांझी व ज्ञान चंद लापता थे, जिसमें से सुखेन मांझी का शव 18 जून को बरामद कर लिया गया था।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!