रेड जोन से आया था ऊना का कोरोना पॉजिटिव, ऑरेंज जोन का बनवाया था पास

Edited By prashant sharma, Updated: 16 May, 2020 12:13 PM

came from red zone corona positive of una

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के हरोली उपमंडल में कोरोना संक्रमण का पहला मामला सामने आया है। कोरोना पॉजिटिव पाया गया युवक मुंबई से पंजाब के मोहाली पहुंचा था।

ऊना : हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के हरोली उपमंडल में कोरोना संक्रमण का पहला मामला सामने आया है। कोरोना पॉजिटिव पाया गया युवक मुंबई से पंजाब के मोहाली पहुंचा था। युवक प्रशासन को धोखे में रखते हुए मोहाली से ऊना का पास बनवाकर अपने घर पहुंच गया। युवक यह जानता था कि अगर उसने मुंबई से ऊना का पास बनवाया तो उसे संस्थागत क्वारंटाइन किया जाएगा और वह घर नहीं पहुंचेगा। अब उसकी यह हाेशयारी परिवार के लिए मुश्किल बन गई है। क्योंकि वह घर जाकर अपनी पत्नी और बच्चे से भी मिला है। मामले की जानकारी मिलने के बाद युवक को पालकवाह क्वारंटाइन सेंटर में क्वारंटाइन करके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। युवक के पॉजिटिव पाए जाने के बाद जहां युवक को कोविड केयर सेंटर खड्ड में शिफ्ट कर दिया गया है, वहीं युवक की मां, पत्नी और छोटी बच्ची को भी क्वारंटाइन किया गया है और उनके सैंपल लिए जा रहे हैं। 

हरोली उपमंडल का एक व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव आया है और जिला ऊना में अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है, जिसमें से 16 पूर्ण रूप से स्वस्थ हो चुके हैं। सीएमओ ऊना डॉ. रमन शर्मा ने बताया कि यह व्यक्ति रेड जोन मुंबई से लौटा था, लेकिन इसने एक पास मोहाली से ऊना का बनवा लिया। मोहाली ओरेंज जोन में है, इसलिए इसे होम क्वारंटीन में रखा गया था। लेकिन बाद में परिवार के सदस्यों ने उस पर जांच कराने का दबाव बनाया। व्यक्ति में कुछ फ्लू जैसे लक्षण थे, इसलिए इसे संस्थागत क्वारंटीन किया गया और अब टेस्ट की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। सीएमओ ने बताया कि संक्रमित व्यक्ति की मां, पत्नी और छोटी बच्ची को भी क्वारंटाइन किया गया है और उनके सैंपल लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक और व्यक्ति संक्रमित के साथ मोहाली से आया था, जिसकी पहचान कर ली गई है और उसका भी टेस्ट कराया जा रहा है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!