नई दिल्ली-शिमला के बीच हवाई सेवा शुरू, पहले दिन दिल्ली से शिमला पहुंचे इतने यात्री

Edited By Vijay, Updated: 26 Sep, 2022 05:04 PM

air service started between new delhi shimla

नई दिल्ली-शिमला के बीच आखिरकार हवाई सेवा पुन: शुरू हो गई है। सोमवार को मौसम साफ होने के चलते तय शैड्यूल मुताबिक नई दिल्ली से एलायंस एयर की फ्लाईट (एटीआर-42-600) 34 यात्रियों को लेकर शिमला पहुंची।

शिमला (अभिषेक): नई दिल्ली-शिमला के बीच आखिरकार हवाई सेवा पुन: शुरू हो गई है। सोमवार को मौसम साफ होने के चलते तय शैड्यूल मुताबिक नई दिल्ली से एलायंस एयर की फ्लाइट (एटीआर-42-600) 34 यात्रियों को लेकर शिमला पहुंची। फ्लाइट सुबह 9.45 बजे शिमला के जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट पर लैंड हुई। फ्लाइट के उद्घाटन अवसर पर प्रबंधन ने फ्लाईट की लैंडिंग का समय यह रखा था और अब आगामी दिनों में फ्लाइट पूर्व निर्धारित शैड्यूल के अनुसार टेक ऑफ और लैंडिंग करेगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला से नई दिल्ली गई फ्लाइट को वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जबकि जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट से पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग के निदेशक अमित कश्यप ने फ्लाईट को हरी दिखाकर रवाना किया। शिमला से नई दिल्ली के लिए 21 यात्रियों को लेकर सोमवार को 10.45 बजे फ्लाईट रवाना हुई। 
PunjabKesari

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से लिया भाग
केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने भी उद्घाटन कार्यक्रम में दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से भाग लिया। इस मौके पर सांसद व प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सुरेश कश्यप, मुख्य सचिव आरडी धीमान, केंद्रीय नागरिक उड्डयन सचिव राजीव बंसल, अतिरिक्त सचिव उषा और हिमाचल प्रदेश पर्यटन विभाग के सचिव देवेश कुमार ने इस कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से भाग लिया जबकि पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग के निदेशक अमित कश्यप, जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट के निदेशक अनिल कुमार सैनी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी जुब्बडहट्टी एयरपोर्ट पर उपस्थित रहे। उल्लेखनीय है कि नई दिल्ली-शिमला के बीच अढ़ाई वर्ष बाद हवाई सेवा बहाल हुई है। इस हवाई रूट पर 22 मार्च 2020 से हवाई सेवा बंद थी।
PunjabKesari

50 प्रतिशत सीटों पर मिलेगी 2480 रुपए सब्सिडाइज्ड किराए की सुविधा
दिल्ली-शिमला उड़ान में अब 48 यात्री और शिमला-दिल्ली की उड़ान में 24 यात्री यात्रा कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई ‘उड़ान’ योजना के तहत इन उड़ानों की 50 प्रतिशत सीटों पर यात्रियों को सब्सिडाइज्ड किराए की सुविधा उपलब्ध होगी। इन 50 प्रतिशत सीटों का किराया मात्र 2480 रुपए होगा, जबकि अन्य सीटों का किराया कंपनी स्वयं निर्धारित करेगी।

समयसारिणी पर एक नजर
नई दिल्ली-शिमला हवाई रूट पर एलायंस एयर का हवाई जहाज सुबह 7.10 बजे दिल्ली से शिमला के लिए उड़ान भरेगा और सुबह 8.20 बजे शिमला पहुंचेगा। इसके बाद हवाई जहाज शिमला से सुबह 8.50 बजे शिमला से नई दिल्ली के लिए रवाना होगा और सुबह 10 बजे नई दिल्ली पहुंचेगा। इसके अलावा शिमला के हवाई सेवा शुरू होने पर अब शिमला-धर्मशाला के बीच हवाई सेवा रविवार, मंगलवार, वीरवार व शनिवार संचालित होगी, जबकि शिमला-कुल्लू के बीच हवाई सेवा सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को संचालित होगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!