हिमाचल में AAP देगी 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता, 6 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी का वायदा

Edited By Vijay, Updated: 09 Sep, 2022 06:43 PM

aap will give unemployment allowance of rs 3000 in himachal

मंडी के संस्कृति सदन में आम आदमी पार्टी ने केजरीवाल की ओर से हिमाचल प्रदेश की जनता को 6 और गारंटी दी हैं, जिसके बाद कुल मिलाकर अब तक 10 गारंटी हो चुकी हैं। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि हिमाचल के हर युवा को रोजगार दिया जाएगा और जब...

मंडी में मनीष सिसोदिया और भगवंत मान ने दी 6 और गारंटी
मंडी (अनिल):
मंडी के संस्कृति सदन में आम आदमी पार्टी ने केजरीवाल की ओर से हिमाचल प्रदेश की जनता को 6 और गारंटी दी हैं, जिसके बाद कुल मिलाकर अब तक 10 गारंटी हो चुकी हैं। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि हिमाचल के हर युवा को रोजगार दिया जाएगा और जब तक रोजगार नहीं मिलता तब तक 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर 6 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी तथा सरकारी नौकरी में भ्रष्टाचार पूरी तरह खत्म किया जाएगा। पेपर लीक न हो, इसके लिए कानून बनाया जाएगा जिसमें सख्त सजा का प्रावधान होगा। सिसोदिया ने कहा कि व्यापारियों एवं पर्यटकों के लिए, भ्रष्टाचार मुक्त, पंचायत, तीर्थ यात्रा, बागवानों और किसानों के लिए हम वायदा करते हैं कि इन्हें सत्ता में आते ही पूरा किया जाएगा। व्यापारियों को रेड राज और भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाई जाएगी, वहीं वैट एमनैस्टी स्कीम लाई जाएगी और 6 महीने में वैट रिफंड किया जाएगा। व्यापारियों के लिए सलाहकार बोर्ड बनाया जाएगा और पर्यटन उद्योग की स्वीकृति के लिए सिंगल विंडो सिस्टम लागू किया जाएगा।

पंचायत प्रधानों को देंगे 10 हजार रुपए मासिक मानदेय
सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली की तर्ज पर आम जनता फोन कर काम बताएगी और सरकारी कर्मचारी घर आकर उनके काम करेंगे। पंचायतों के विकास का वायदा करते हुए उन्होंने कहा कि हर पंचायत को 10 लाख रुपए की राशि विकास के लिए दी जाएगी और पंचायत प्रधानों को 10 हजार रुपए मासिक मानदेय दिया जाएगा। इसके अलावा प्रदेश के हर बुजुर्ग को पसंदीदा तीर्थस्थल की यात्रा सरकारी खर्चे पर करवाई जाएगी। किसानों-बागवानों की फसलों का उचित न्यूनतम समर्थन मूल्य तय किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने विधायक की पार्किंग बनाने के लिए स्कूल को तोड़ दिया, हम इसकी लड़ाई लड़ रहे रजनीश को सलाम करते हैं।

पुराने इंजन बदल डालो
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने व्यंग्य करते हुए कहा कि डिब्बों का कोई कसूर नहीं है, कसूर 90-90 साल पुराने इंजनों का है जो हर बार कहते हैं कि सेवा करने का एक मौका और दो, लेकिन उनको तो अपनी सेवा करवानी चाहिए। राजनीति में कोई रिटायरमैंट नहीं है इसलिए नया इंजन चुनिए। उन्होंने कहा कि मुझसे एक व्यक्ति ने पूछा कि आपने दो बार मोदी की आंधी को कैसे रोक दिया तो मैंने कहा कि कमल कीचड़ में खिलता है, तो हमने झाड़ू से कीचड़ ही साफ कर दिया, अब कमल खिलेगा ही नहीं। झाड़ू से हम भ्रष्टाचार को साफ करने आए हैं। युवा विदेश क्यों जा रहे हैं, उनके मन देश में ही रहते हैं और तन विदेश में चले जाते हैं। उनको यहां रोजगार नहीं दिया जा रहा है। जिन्होंने यह व्यवस्था दी है उनको बदल डालो।

एक से अधिक पैंशन की बंद
भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में मोटी पैंशन ले रहे विधायकों को हारने में बहुत फायदा है, जीत गए तो सैलरी मिलेगी लेकिन हार गए तो एक साथ कई पैंशन मिलेंगी। हमने कहा कि 5-6 लाख रुपए की पैंशन किस बात की, एक पैंशन रखी, बाकी सब बंद करवा दीं। इतने में पंडाल में बैठे लोग खड़े हो गए और विधायकों की पैंशन बंद करने की मांग करने लगे। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत ठाकुर, प्रदेश प्रवक्ता पंकज पंडित व शेर सिंह भी उपस्थित रहे।  

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

India

178/10

18.3

South Africa

227/3

20.0

South Africa win by 49 runs

RR 9.73
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!