माइनिंग टीम ने किया स्टिंग ऑप्रेशन, खनन माफिया से जुड़े पुलिस के तार

Edited By Vijay, Updated: 12 Mar, 2020 10:52 PM

sting operation of mining team police link connect to mining mafia

सिरमौर जिला के पांवटा साहिब उपमंडल के तहत यमुना नदी में पुलिस की शह पर अवैध खनन का मामला सामने आया है। इस बारे में एक वीडियो सामने आया है, जिसमें ट्रक चालकों ने साफ तौर पर कहा है कि वे 700 रुपए प्रति ट्रक पुलिस के नाम पर देते हैं।

पांवटा साहिब (ब्यूरो): सिरमौर जिला के पांवटा साहिब उपमंडल के तहत यमुना नदी में पुलिस की शह पर अवैध खनन का मामला सामने आया है। इस बारे में एक वीडियो सामने आया है, जिसमें ट्रक चालकों ने साफ  तौर पर कहा है कि वे 700 रुपए प्रति ट्रक पुलिस के नाम पर देते हैं। उन्होंने अवैध उगाही करने वालों के नामों का भी खुलासा किया है। गौरतलब है कि विधानसभा में भी जिला सिरमौर में अवैध खनन का मुद्दा गरमाया हुआ है। पांवटा साहिब के सिंघपुरा क्षेत्र में जिला खनन अधिकारी सरित चंद्र की टीम पर माफिया के हमले ने विपक्ष के आरोपों की पुष्टि कर दी है।

इसी बीच यहां सिंघपुरा पुलिस चौकी के अंतर्गत एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसने पुलिस व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो खनन विभाग के आलाधिकारी की मौजूदगी में रिकॉर्ड हुआ है। इसमें अवैध रूप से खनन सामग्री ले जा रहे एक ट्रक चालक का बयान है। यहां तक कि सवाल पूछते हुए स्वयं खनन अधिकारी की भी आवाज सुनाई दे रही है। खनन अधिकारी के पूछे जाने पर ट्रक चालक ने कैमरे के सामने बताया कि साहब हम तो रैगुलर एंट्री देते हैं। खनन अधिकारी ने सवाल किया कि कितना देते हो तो चालक ने कहा कि साहब 700 रुपए प्रति ट्रक के हिसाब से देते हैं।

खनन अधिकारी ने कहा कि आज कितने ट्रक निकले। चालक ने कहा कि साहब एक पहले भरकर जा चुका है और यह दूसरा जा रहा है। खनन अधिकारी ने फिर कहा पैसा कौन ले जाता है, इस पर चालक ने जवाब दिया कि साहब पैसा पुलिस के नाम पर गोपाल, खालिद और रियान ले जाते हैं। वे यहीं पर घूमते रहते हैं। खनन अधिकारी उनके मोबाइल नंबर हैं। चालक ने कहा कि उगाही करने वालों के मोबाइल नंबर नोट करवाता है।

ऐसे वीडियो के सामने आने से अवैध खनन पर पुलिस व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं। विभागीय सूत्रों की मानें तो जिला खनन अधिकारी सरित चंद्र ने यह वीडियो वरिष्ठ अधिकारियों को आगामी कार्रवाई के लिए भेज दिया है। एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने कहा कि मामला संज्ञान में नहीं था। यदि ऐसा है तो आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!