अब छात्रों को गो टू मीटिंग एप से ऑनलाइन पीसीपी करवाएगा ICDEOL

Edited By Vijay, Updated: 26 Apr, 2020 10:33 PM

icdeol will make students to online pcp through go to meet app

लॉकडाऊन के बीच हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इक्डोल के छात्रों को ऑनलाइन स्टडी करवा रहा है। छात्रों को ऑनलाइन पीसीपी करवाई जा रही है। अब इस स्टडी प्रोग्राम को बेहतर बनाने के लिए इक्डोल ऑनलाइन पीसीपी गो टू मीटिंग करवाने जा रहा है।

शिमला (ब्यूरो): लॉकडाऊन के बीच हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इक्डोल के छात्रों को ऑनलाइन स्टडी करवा रहा है। छात्रों को ऑनलाइन पीसीपी करवाई जा रही है। अब इस स्टडी प्रोग्राम को बेहतर बनाने के लिए इक्डोल ऑनलाइन पीसीपी गो टू मीटिंग करवाने जा रहा है। इक्डोल के निदेशक प्रो. कुलवंत सिंह पठानिया ने बताया कि ऑनलाइन पीसीपी को अधिक प्रभावशाली ढंग से आयोजित करने के लिए गो टू मीटिंग एप लाइसैंस खरीदा जाएगा। उन्होंने बताया कि फैकल्टी सदस्यों के साथ जूम बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि अन्य विषयों के लिए ऑनलाइन पीसीपी शुरू करने के लिए गो टू मीटिंग एप उपयोगी रहेगा।

निदेशक ने कहा कि छात्रों की पढ़ाई प्रभावित न हो, इसके लिए इक्डोल भी छात्रों को ऑनलाइन अध्ययन करवा रहा है, जिसमें पीजीडीसीए के 250 छात्रों के लिए ऑनलाइन पीसीपी कक्षाएं आयोजित की गईं। इसमें 8 अध्यापकों की सहायता से 16 अप्रैल से 25 अप्रैल तक छात्रों को ऑनलाइन अध्ययन करवाया गया, जिसमें छात्रों की 95 फीसदी उपस्थित रही।

उन्होंने बताया कि पहले बैच की सफ लता को देखते हुए अन्य विषयों के लिए इक्डोल ने रविवार से 10 दिन की ऑनलाइन पीसीपी शुरू कर दी है, जिसे कार्यक्रम समन्वयक डॉ. बलबीर ठाकुर की देखरेख में किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त बीएड और एमए एजुकेशन का ऑनलाइन शिक्षण पिछले एक सप्ताह से चल रहा है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!