HPTSB : 76 परीक्षार्थी 6 माह व एक परीक्षार्थी एक साल नहीं दे पाएगा परीक्षा

Edited By Vijay, Updated: 18 Mar, 2023 05:05 PM

hptsb

तकनीकी शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की गई बहुतकनीकी सेमैस्टर परीक्षाओं में नकल करते पकड़े गए 77 परीक्षार्थियों में से एक भी परीक्षार्थी दोषमुक्त नहीं हुआ है। नकल के मामलों की जांच के लिए बनाई गई कमेटी द्वारा दी गई रिपोर्ट में सभी 77 परीक्षार्थी नकल...

धर्मशाला (नवीन): तकनीकी शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की गई बहुतकनीकी सेमैस्टर परीक्षाओं में नकल करते पकड़े गए 77 परीक्षार्थियों में से एक भी परीक्षार्थी दोषमुक्त नहीं हुआ है। नकल के मामलों की जांच के लिए बनाई गई कमेटी द्वारा दी गई रिपोर्ट में सभी 77 परीक्षार्थी नकल करने के दोषी पाए गए हैं। इन 77 परीक्षार्थियों में से 76 परीक्षार्थी 6 माह तथा एक परीक्षार्थी एक साल तक परीक्षा देने के लिए अयोगय घोषित हो गया है। 

जानकारी के मुताबिक बहुतकनीकी सेमैस्टर परीक्षाएं 12 जनवरी से फरवरी महीने के दूसरे सप्ताह तक 26 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की गई हैं। इन परीक्षाओं में 77 परीक्षार्थियों पर नकल करने का आरोप था। नकल करने के आरोपी 77 परीक्षार्थियों को जब तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने कुछ दिन पहले अपना पक्ष रखने के लिए कार्यालय बुलाया था तो केवल 59 परीक्षार्थियों ने ही अपना पक्ष रखा था। अनुपस्थित रहे परीक्षार्थियों को पहले ही बोर्ड ने आयोग्य घोषित कर दिया। अब जिन 59 परीक्षार्थियों ने अपना पक्ष रखा, उनके जबाव से भी कमेटी संतुष्ट नहीं हो पाई है। नकल करने के दोषी पाए जाने के बाद परीक्षार्थियों को परीक्षा देने के लिए अयोगय घोषित कर दिया गया है।

तकनीकी शिक्षा बोर्ड धर्मशाला के सचिव आरके शर्मा ने बताया कि बहुतकनीकी सेमैस्टर परीक्षाओं में 77 परीक्षार्थियों पर नकल का आरोप था। कमेटी द्वारा की गई जांच में एक भी परीक्षार्थी दोषमुक्त नहीं हुआ है। जिस कारण 76 परीक्षार्थी 6 मास तथा एक परीक्षार्थी एक साल तक परीक्षा देने के लिए अयोग्य घोषित किया गया।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

India

Australia

Match will be start at 22 Mar,2023 03:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!