हिमाचल का कुल्लू बस हादसा लील गया 13 जानें, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kuldeep, Updated: 05 Jul, 2022 07:02 AM

himachal kullu 13 death

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में सोमवार को एक बस घाटी में गिर गई, जिससे उसमें सवार 13 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 2 अन्य घायल हो गए। सराज के 27 सड़क मार्गों पर आवाजाही पूरी तरह से ठप्प हो गई तथा विद्युत विभाग के 212 डी.टी.आर. बंद हो गए।

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में सोमवार को एक बस घाटी में गिर गई, जिससे उसमें सवार 13 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 2 अन्य घायल हो गए। सराज के 27 सड़क मार्गों पर आवाजाही पूरी तरह से ठप्प हो गई तथा विद्युत विभाग के 212 डी.टी.आर. बंद हो गए। प्रदेश के 11 जिलों में कोरोना के 133 पॉजिटिव मामले आए हैं। यू.जी.सी.- नैशनल एलिजिबिलिटी टैस्ट (नैट) का शैड्यूल सोमवार को जारी किया।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरेें सिर्फ यहां

बारिश ने बरपाया कहर, मलबे में दबीं गाडिय़ां
सराज क्षेत्र में रविवार देर रात हुई बारिश ने खूब कहर बरपाया है। सराज के 27 सड़क मार्गों पर आवाजाही पूरी तरह से ठप्प हो गई तथा विद्युत विभाग के 212 डी.टी.आर. बंद हो गए। विद्युत लाइन लम्बाथाच-चिऊणी-चेत की 2 लाइनें टूट गई हैं जिससे विभाग को काफी नुक्सान उठाना पड़ा है। बारिश से सड़कों को हुए नुक्सान से पी.डब्ल्यू.डी. डिवीजन जंजैहली को करीब 2 करोड़ रुपए की चपत लगी है।

हिमाचल प्रदेश: कुल्लू में खाई में गिरी बस, स्कूली बच्चों समेत 13 की मौत, 2 घायल
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में सोमवार को एक बस घाटी में गिर गई, जिससे उसमें सवार 13 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 2 अन्य घायल हो गए। शुरुआती खबरों में मृतकों की संख्या 16 बताई गई थी।

11 जिलों में कोरोना के निकले 133 पॉजिटिव मरीज
प्रदेश के 11 जिलों में कोरोना के 133 पॉजिटिव मामले आए हैं। संक्रमितों में बिलासपुर 5, चम्बा 19, हमीरपुर 8, कांगड़ा 35, किन्नौर 4, कुल्लू 11, लाहौल-स्पीति 5, मंडी 15, शिमला 20, सिरमौर 5 व सोलन के 6 मरीज शामिल हैं। अब कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 286547 पहुंच गया है। वर्तमान में 676 कोरोना संंक्रमितों का उपचार चल रहा है।

हिमाचल में 4 दिन भारी बारिश का अलर्ट, प्रदेश में 19 सड़कें बंद
हिमाचल में मानसून की सक्रियता के बीच मौसम के मिजाज हर दिन बदल रहे हैं। रविवार की रात प्रदेश के अधिकांश इलाकों में झमाझम बारिश हुई। हालांकि सोमवार दिन भर आसमान पर बादलों का डेरा रहा। मौसम विभाग ने आगामी 4 दिन प्रदेश में भारी बारिश का यैलो अलर्ट जारी किया है। बीते 24 घंटों के दौरान एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हुई है।

चार केसों में न्यायालय ने अभियुक्तों को दोषी ठहराया
यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण अधिनियम-2012 के तहत पुलिस स्टेशन कोटखाई, नालागढ़, जोगिंद्रनगर और महिला पुलिस स्टेशन सोलन थाना में दर्ज 4 मामलों में न्यायालय द्वारा निर्णय किया गया है। इसके तहत न्यायालय ने अभियुक्तों को दोषी ठहराया है। प्रदेश पुलिस मुख्यालय की तरफ से सोमवार को जारी बयान में कहा गया है कि संबंधित चारों मामलों का न्यायालय द्वारा बीते सप्ताह निर्णय किया है।

नैशनल एलिजिबिलिटी टैस्ट का शैड्यूल जारी, 9 जुलाई को होगी 35 विषयों की परीक्षा
यू.जी.सी.- नैशनल एलिजिबिलिटी टैस्ट (नैट) का शैड्यूल सोमवार को जारी किया। नैशनल टैस्ंिटग एजैंसी (एन.टी.ए.) द्वारा जारी शैड्यूल के अनुसार यह परीक्षा 9, 11 व 12 जुलाई के अलावा 12, 13, 14 अगस्त को आयोजित की जाएगी। हालांकि एन.टी.ए. ने अभी 9, 11 व 12 जुलाई का विषयवार शैड्यूल जारी किया है, जबकि 12, 13, 14 अगस्त को होने वाली परीक्षा का विषयवार शैड्यूल बाद में जारी किया जाएगा।

प्रवेश परीक्षा की अस्थायी उत्तर कुंजी बैवसाइट पर अपलोड
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 2 वर्षीय डिप्लोमा इन एलमैंट्री एजुकेशन हेतु कॉमन एंटैं्रस टैस्ट 19 जून को प्रदेश भर में स्थापित विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित किया था। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि प्रवेश परीक्षा की अस्थायी उत्तर कुंजी सीरिज ए.बी.सी. और डी. बोर्ड की बैवसाइट पर अपलोड कर दी गई हैं।

लेटरल एंट्री एंटै्रंस टैस्ट का परिणाम घोषित
हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड द्वारा 26 जून को करवाई गई लेटरल एंट्री एंट्रैंस टैस्ट (लीट-2022) का परिणाम घोषित कर दिया है। यह परिणाम तकनीकी शिक्षा बोर्ड की बैवसाइट पर उपलब्ध है। हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने अभ्यर्थियों/अभिभावकों से अनुरोध किया है कि वे अपना लीट 2022 का परिणाम बोर्ड की वैबसाइट पर देख सकते हैं तथा रिजल्ट कार्ड भी डाऊनलोड कर सकते हैं।

अटल टनल में पानी का रिसाव बंद करने को एन.एच.पी.सी. के साथ एम.ओ.यू.
पीर पंजाल की पहाड़ी को भेद कर 3200 करोड़ की लागत से देश का मान बनी अटल टनल रोहतांग से जल्द ही सेरी नाले के पानी का रिसाव बंद हो जाएगा। योजक परियोजना ने पानी के रिसाव को बंद करने की जिम्मेदारी ली है। एन.एच.पी.सी. ने पानी बंद करने को मोर्चा संभाल लिया है। यह वही सेरी नाला है जिसने अटल टनल रोहतांग के निर्माण को 4 साल लेट कर दिया।

हिमाचल में स्क्रब टायफस की दस्तक, चपेट में आए 4 मरीज
हिमाचल में जहां कोरोना के मामले लगातार आ रहे हंै। इसी बीच अब स्क्रब टायफस ने भी दस्तक दे दी है। आर्ई.जी.एम.सी. में चार मामले स्क्रब टायफस के आए हैं। इस सीजन में यह चार मामले पहली बार आए हैं। अब लोगों को सतर्क रहना होगा। स्क्रब टायफस को लोग बिल्कुल भी हल्के में न लें। अगर लापवाही बरती तो आपकी जान पर भारी पड़ सकती है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!