हिमाचल का पहला केबल स्टेड पुल पर्यटकों को करेगा आकर्षित, सीएम ने किया लोकार्पित

Edited By Vijay, Updated: 27 Sep, 2022 06:44 PM

first cable stayed bridge of himachal

मंडी से कुल्लू राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे हणोगी मंदिर के समीप बना केबल स्टेड पुल आधुनिकता की मिसाल बनकर तैयार हो गया है। हिमाचल का यह पहला केबल स्टेड पुल पर्यटकों को आकर्षित करेगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गत सोमवार को विधिवत पूजा-अर्चना कर इसका...

मंडी (रजनीश): मंडी से कुल्लू राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे हणोगी मंदिर के समीप बना केबल स्टेड पुल आधुनिकता की मिसाल बनकर तैयार हो गया है। हिमाचल का यह पहला केबल स्टेड पुल पर्यटकों को आकर्षित करेगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विधिवत पूजा-अर्चना कर इसका लोकार्पण किया। पुल न होने से क्षेत्र की जनता को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था। जयराम ठाकुर ने विधायक रहते 10 वर्ष पूर्व उन्होंनेे इस पुल के निर्माण को विधायक प्राथमिकता में डाला था किन्तु इस पुल का निर्माण न हो सका। मुख्यमंत्री बनने के पश्चात उन्होंने इस पुल का शिलान्यास किया और अब यह पुल बनकर तैयार हो गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हणोगी के पास ब्यास नदी पर निर्मित केबल स्टेड पुल प्रदेश का पहला ऐसा पुल है जो नई तकनीकी से बनाया गया है। पुल के निर्माण पर 25 करोड़ रुपए की लागत आई है तथा केबल स्टेड पुल के बन जाने से क्षेत्र की लगभग 15 पंचायतों को आने-जाने की बेहतर सुविधा उपलब्ध हुई है जबकि पूर्व में इस क्षेत्र तक पहुंचने के लिए 50-60 किलोमीटर का सड़क मार्ग तय करके पहुंचना पड़ता था। उन्होंने कहा कि इस पुल के निर्मित हो जाने से जहां स्थानीय लोगों को बेहतर यातायात की सुविधा उपलब्ध हुई है वही क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाओं को देखते हुए पर्यटक भी क्षेत्र की ओर आकर्षित होंगे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!