3 महीने के लिए उज्जवला योजना के उपभोक्ताओं को मुफ्त रिफिल होंगेे सिलेंडर

Edited By kirti, Updated: 07 Apr, 2020 03:10 PM

cylinder will be given free to consumers of ujjwala scheme

भारत सरकार ने उज्ज्वला योजना के सभी उपभोक्ताओं के लिए अगले तीन महीनों के लिए मुफ्त सिलेंडर मिलेगा। जानकारी देते हुए डी.एन.ओ. ऊना हरनाम कौर व सेल्स अधिकारी अमित टंडन ने बताया कि इंडियन ऑयल कारपोरेशन भारत पेट्रोलियम और हिंदोस्तोन पेट्रोलियम ने केंद्र...

ऊना(विशाल): भारत सरकार ने उज्ज्वला योजना के सभी उपभोक्ताओं के लिए अगले तीन महीनों के लिए मुफ्त सिलेंडर मिलेगा। जानकारी देते हुए डी.एन.ओ. ऊना हरनाम कौर व सेल्स अधिकारी अमित टंडन ने बताया कि इंडियन ऑयल कारपोरेशन भारत पेट्रोलियम और हिंदोस्तोन पेट्रोलियम ने केंद्र सरकार की महत्वाकांशी उज्जवला योजना के तहत उभोक्तओं को अप्रैल से 30 जून तक 14.2 किलोग्राम के एल.पी.जी. सिलंडर मुफ्त करने के हकदार होंगे। उन्होंने बताया कि लोगो की मदद के लिए यह कदम उठाया गया है, ताकि लॉकडाउन के दौरान किसी को भी परेशानी न उठाने पड़े।

उन्होंने कहा कि उज्ज्वला लाभार्थियों के लिंक किए गए बैंक खाते में अग्रिम रूप से मुफ्त एल.पी.जी. गैस खरीदने के लिए इस राशि का 20 अप्रैल के लिए रिफिल लागत का पूर्ण आर.एस.पी अग्रिम रूप से स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहाकि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना ग्राहक प्रति माह एक सिलेंडर का हकदार है। लाभार्थी अंतिम रिफिल प्राप्त होने के 15 दिनों के बाद ही अगली रिफिल बुक कर सकता है। रिफिल की बुकिंग आईवीआरएस या पंजीकृत मोबाइल नंबर के माध्यम से की जानी चाहिए। रीफिल ओ.टी.पी. आधारित/लाट-लांग कैप्चर/अंडरटेकिंग हो सकती है। इसके अलावा कैश-मैमो सिग्रेचर और ब्लू बुक एंट्री भी हो सकती है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!