सेना भर्ती : 2463 में से 205 युवा ही पास कर पाए फिजिकल टैस्ट

Edited By Vijay, Updated: 16 Feb, 2021 10:18 PM

army rally in palampur

सेना की हरी वर्दी पहनने की चाह लिए भले ही युवा बड़ी संख्या में पहुंचे परंतु वीरभूमि पालमपुर तथा भरमौर के युवा सेना द्वारा निर्धारित मानदंडों पर खरा उतरने में नाकाम रहे। कांगड़ा तथा चम्बा के युवाओं के लिए कृषि विश्वविद्यालय मैदान में चल रही भर्ती...

पालमपुर (भृगु): सेना की हरी वर्दी पहनने की चाह लिए भले ही युवा बड़ी संख्या में पहुंचे परंतु वीरभूमि पालमपुर तथा भरमौर के युवा सेना द्वारा निर्धारित मानदंडों पर खरा उतरने में नाकाम रहे। कांगड़ा तथा चम्बा के युवाओं के लिए कृषि विश्वविद्यालय मैदान में चल रही भर्ती प्रक्रिया में तीसरे दिन पालमपुर व भरमौर तहसील के युवाओं ने भाग लिया। तीसरे दिन पहले 2 दिनों की अपेक्षा अधिक संख्या में युवा भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने पहुंचे।
PunjabKesari, Army Rally Image

पालमपुर तथा भरमौर के 2966 युवाओं ने भर्ती प्रक्रिया के लिए अपना ऑनलाइन पंजीकरण करवाया था। इनमें से 503 अभ्यर्थी भर्ती प्रक्रिया के लिए पहुंचे ही नहीं तथा 2463 युवाओं ने भर्ती प्रक्रिया में भाग लिया। इनमें से मात्र 205 युवा ही फिजिकल टैस्ट के मानदंडों को पूरा कर सके, यानी लगभग सवा 8 प्रतिशत अभ्यर्थी ही 1600 मीटर की दौड़ तथा अन्य मानदंडों को पूरा करने में सफल रहे हैं।

मंगलवार बाद दोपहर पालमपुर में बारिश हुई तथा ओले भी गिरे जिस कारण तापमान में गिरावट आई है। उधर, बारिश के कारण मैदान भी गीला हुआ है। ऐसे में बुधवार को होने वाली भर्ती प्रक्रिया में युवाओं को परेशानी हो सकती है। 17 फरवरी को सोल्जर सामान्य ड्यूटी के लिए कांगड़ा के फतेहपुर तथा शाहपुर तहसीलों के अभ्यर्थियों के लिए भर्ती प्रक्रिया की जाएगी जबकि 18 फरवरी को कांगड़ा जनपद के नूरपुर तहसील तथा चम्बा जनपद की सिहुंता तथा पांगी तहसीलों के लिए भर्ती होगी।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!