फोरलेन की जद्द में आए भवनों को मुआवजा लेकर भी नहीं गिराया, अब प्रशासन ने चलाई JCB

Edited By Vijay, Updated: 14 Mar, 2023 10:31 PM

administration ran jcb on the buildings

निर्माणाधीन फोरलेन चंडीगढ़-मनाली की जद्द में आए भवनों को जिला प्रशासन व एनएचएआई ने गिरना शुरू कर दिया है। बता दें कि कीरतपुर से लेकर डडौर तक फोरलेन का मुआवजा लेने के बावजूद ये भवन नहीं हटाए गए हैं।

सुंदरनगर (पवन): निर्माणाधीन फोरलेन चंडीगढ़-मनाली की जद्द में आए भवनों को जिला प्रशासन व एनएचएआई ने गिरना शुरू कर दिया है। बता दें कि कीरतपुर से लेकर डडौर तक फोरलेन का मुआवजा लेने के बावजूद ये भवन नहीं हटाए गए हैं। इसी के चलते मंगलवार को नौलखा से लेकर डडौर तक प्रशासन और एनएचएआई ने भवन गिराने शुरू किए और कुल 5 भवन गिराए। इस दौरान एसडीएम सुंदरनगर धर्मेश रामोत्रा, तहसीलदार सुंदरनगर वेद प्रकाश, एनएचएआई कंपनी के साइट इंजीनियर अमित ठाकुर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। उधर, सुंदरनगर के नौलखा में निक्का राम का मकान बिना मुआवजा दिए ही प्रशासन ने कार्रवाई करने की तैयारी कर ली है। अहम बात तो यह है कि जब तक मुआवजा नहीं मिल जाता तो प्रशासन और प्रबंधन किस नियम और कानून के तहत उनके मकान को हटाएगा। 

19 मार्च से पहले हटाए जाने हैं 289 भवन
बता दें कि फोरलेन निर्माण के चलते एनएचएआई ने प्रभावितों को पूरे भवन का मुआवजा दिया था, लेकिन मालिकों ने भवनों को नहीं तोड़ा। फरवरी महीने में सार्वजनिक सूचना देकर भवन गिराने के बारे में सूचित कर दिया गया था लेकिन इसके बाद भी मालिकों ने भवनों को नहीं गिराया। बता दें कि एनएचएआई ने फोरलेन की जद्द में आने वाले 289 भवनों को हटाने के लिए चिन्हित किया है जिन्हें 19 मार्च से पहले हटाया जाएगा। इनमें मंडी सदर में 41, बल्ह में 23, बालीचौकी में 45 और सुंदरनगर में 170 मकान शामिल हैं। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!