व्हॉट्सएप का एक मैसेज पंचायत सचिव को ले गया सलाखों के पीछे

Edited By prashant sharma, Updated: 19 Oct, 2020 06:49 PM

a message from whatsapp took the panchayat secretary behind bars

जैसे ही व्हॉट्सएप पर मैसेज आया, बहडाला का पंचायत सचिव को विजिलेंस टीम ने रंगे हाथ पकड़ लिया। पंचायत सचिव कुछ समझ पाता उसके पहले ही टीम अपना काम पूरा कर चुकी थी।

ऊना (अमित शर्मा) : जैसे ही व्हॉट्सएप पर मैसेज आया, बहडाला का पंचायत सचिव को विजिलेंस टीम ने रंगे हाथ पकड़ लिया। पंचायत सचिव कुछ समझ पाता उसके पहले ही टीम अपना काम पूरा कर चुकी थी। विविजलेंस की टीम ने आज बहडाला पंचायत के सचिव को रिश्वत के मामले में रंगेहाथ पकड़ा है। जिला मुख्यालय के नजदीकी पंचायत बहडाला के सचिव को विजिलेंस की टीम ने 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा गया है। स्टेट विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो की ऊना टीम ने पंचायत प्रधान की शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए जाल बिछाया और सचिव को रिश्वत की राशि के साथ रंगे हाथों दबोच लिया। विजिलेंस ने आरोपी सचिव को गिरफ्तार कर लिया है। जिसे मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

गौरतलब है कि पंचायत में किए गए विकास कार्यों के बिल पास करने के लिए पंचायत सचिव ने प्रधान से ही 15 हजार रुपए की रिश्वत की मांग कर डाली। ग्राम पंचायत में किए जाने वाले विकास कार्यों के बिल पास करने के लिए जहां पंचायत प्रधान के हस्ताक्षर की आवश्यकता होती है वही उसके साथ ही पंचायत सचिव के भी हस्ताक्षर इन बिलों को पास करने के लिए अनिवार्य किए गए हैं। तभी ग्राम पंचायत द्वारा किए गए किसी भी विकास कार्य की पेमेंट की जा सकती है।

स्टेट विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो ऊना के एडिशनल एसपी सागर चंद्र ने जानकारी देतेे हुए बताया बताया कि विजिलेंस को दी शिकायत में पंचायत प्रधान सोनिया राणा ने बताया कि विकास कार्यों के बिल पास करने के लिए पंचायत सचिव उनसे 15 हजार रुपए की मांग करने लगा। पंचायत प्रधान की शिकायत के आधार पर विजिलेंस ने एफआईआर दर्ज की। एफआईआर दर्ज करने के बाद सोमवार को पंचायत सचिव को रंगे हाथों दबोचने के लिए विजिलेंस ने जाल बिछाया। इसी के तहत पंचायत सचिव को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है। जिसके चलते उसके खिलाफ प्रीवेंशन आफ करप्शन एक्ट की धारा सात के तहत मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया है। मंगलवार को आरोपी पंचायत सचिव को अदालत में पेश किया जाएगा।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!