नारकंडा के ऐतिहासिक हाटू मंदिर में चोरी

Edited By Updated: 17 Nov, 2015 09:33 PM

theft in the historic narkanda hatu temple

पर्यटन नगरी नारकंडा के ठीक सामने बसे मां हाटेश्वरी के ऐतिहासिक हाटू मंदिर में सोमवार रात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

कुमारसैन: पर्यटन नगरी नारकंडा के ठीक सामने बसे मां हाटेश्वरी के ऐतिहासिक हाटू मंदिर में सोमवार रात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार रात चोरी होने की सूचना उन्हें मंदिर के पुजारी ने मंगलवार सुबह करीब 9 बजे दी। ऐतिहासिक हाटू मंदिर में चोरों ने दरवाजे का ताला तोड़ कर 200 ग्राम के चांदी के छत्र, एक 50 ग्राम का चांदी का छात्र, नोटों की माला व एक शंख चोरी किया।

 

जानकारी के अनुसार चोरी होनी की जानकारी मंगलवार सुबह करीब साढ़े 8 बजे तब मिली जब मंदिर का पुजारी पूजा करने मंदिर पहुंचा। मंदिर कमेटी के प्रधान भूपिंद्र सिंह कंवर ने बताया कि मंदिर में सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे भी लगा रखे हैं जबकि मंदिर में चौकीदार भी तैनात किया हुआ है। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी रामपुर सोमदत्त ने बताया कि मंदिर में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, उसकी फुटेज के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि नजदीकी थानों में चोरी की सूचना दे दी गई है व मामले की गहनता से छानबीन की जाएगी।

 

मां हाटू के प्रति है अपार श्रद्धा
मां हाटू के प्रति श्रद्धालुओं में अपार श्रद्धा व आस्था है। हाटू जहां धार्मिक दृष्टि से प्रदेशभर में विख्यात हैं, वहीं पर्यटन की दृष्टि से हाटू देश-विदेश में विश्वविख्यात है। हाटू में अप्र्रैल से नवम्बर माह तक देशी व विदेशी पर्यटक हजारों की तादाद में हर वर्ष यहां आते हैं।

 

पांडव भी यहां बिता चुके हैं कुछ समय
माना जाता है कि अज्ञातवास के दौरान पांडवों ने हाटू में कुछ समय व्यतीत किया था, इसी दौरान पांडवों ने हाटू में माता का एक मंदिर भी बनाया था, अब मंदिर कमेटी के प्रयासों से व सरकार के सहयोग से करीब डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से भव्य मंदिर का निर्माण किया गया है। हाटू में हर वर्ष ज्येष्ठ माह के पहले रविवार से पूरे एक माह तक मेले का आयोजन किया जाता है।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Rajasthan Royals

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 27 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!