रोहतांग सहित बारालाचा दर्रे में बर्फबारी, आसमान से बर्फ के फाहे गिरते देख झूम उठे पर्यटक

Edited By Vijay, Updated: 18 Jun, 2022 08:10 PM

tourists stunned to see snowflakes falling from the sky

रोहतांग, बारालाचा व शिंकुला दर्रे सहित समस्त चोटियों पर बर्फबारी का क्रम जारी है। चोटियों में बर्फबारी और घाटी के निचले क्षेत्रों में झमाझम बारिश हो रही है। मैदानी क्षेत्रों से ठंडे मौसम का आनंद लेने मनाली व लाहौल आ रहे पर्यटकों को जून महीने में हो...

केलांग (ब्यूरो): रोहतांग, बारालाचा व शिंकुला दर्रे सहित समस्त चोटियों पर बर्फबारी का क्रम जारी है। चोटियों में बर्फबारी और घाटी के निचले क्षेत्रों में झमाझम बारिश हो रही है। मैदानी क्षेत्रों से ठंडे मौसम का आनंद लेने मनाली व लाहौल आ रहे पर्यटकों को जून महीने में हो भी बर्फ के दीदार हो रहे हैं। शनिवार को दर्रों में गए पर्यटक आसमान से बर्फ के फाहे गिरते देख झूम उठे। सूखे की मार झेल रहे लाहौल व मनाली के किसानों-बागवानों के लिए बर्फबारी व बारिश राहत लेकर आई है। लम्बे अरसे बाद मेहरबान हुए मौसम ने किसानों-बागवानों को बड़ी राहत दी है। 

लाहौल के अधिकतर क्षेत्रों में पानी की कमी से हाहाकार मच गया था तथा फसलें सूखने लगी थी। लाहौल के किसानों दोरजे, टशी, सोनम, बलबीर व किशन का कहना है कि जिला लाहौल-स्पीति में लंबे अंतराल के बाद बारिश हुई है। रोहतांग, शिंकुला व बारालाचा दर्रे में बर्फबारी के बीच वाहनों की आवाजाही सुचारू है। कुंजुम पास की पहाड़ियों में भी बर्फ के फाहे गिरे हैं। मनाली-लेह सहित दारचा, मनाली-काजा व तांदी-संसारी मार्ग वाहनों के लिए बहाल है। डीसी लाहौल-स्पीति नीरज कुमार ने पर्यटकों से आग्रह किया कि मौसम को ध्यान में रखते हुए सफर करें। उन्होंने कहा कि लाहौल-स्पीति के सभी मार्ग वाहनों के लिए खुले हैं। मौसम को देखते हुए पर्यटक अनावश्यक सफर न करें।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!