उद्योग मंत्री का पलटवार, बोले-यूपी में पदयात्रा करने के बावजूद जीरो पर खड़ी थी कांग्रेस

Edited By Vijay, Updated: 01 Dec, 2021 05:56 PM

minister bikram singh target on congress

उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने प्रदेश में इलैक्ट्रिकल व्हीकल पॉलिसी, कांग्रेस पदयात्रा तथा इन्वैस्टर मीट की ग्राऊंड ब्रेकिंग सैरेमनी और पीसमील वर्करों की मांगों को लेकर बड़ा बयान दिया है। हमीरपुर के सर्किट हाऊस में पत्रकार वार्ता के दौरान...

इलैक्ट्रिकल व्हीकल पॉलिसी, इन्वैस्टर मीट की ग्राऊंड ब्रेकिंग और पीसमील वर्करों की मांगों को लेकर मीडिया से हुए रू-ब-रू
हमीरपुर (गौरी):
उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने प्रदेश में इलैक्ट्रिकल व्हीकल पॉलिसी, कांग्रेस पदयात्रा तथा इन्वैस्टर मीट की ग्राऊंड ब्रेकिंग सैरेमनी और पीसमील वर्करों की मांगों को लेकर बड़ा बयान दिया है। हमीरपुर के सर्किट हाऊस में पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कांग्रेस की पदयात्रा लेकर कहा कि कांग्रेस ने इस तरह की पदयात्रा यूपी में भी की थी लेकिन वहां पर एक भी सीट कांग्रेस को नहीं मिल पाई थी। हिमाचल में उपचुनाव जीतने के बाद कांग्रेस अति उत्साहित है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि 2022 के चुनावों में भाजपा सुधार करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अगुवाई में सरकार बनाएगी। उपचुनावों में मिली हार से उन्हें सुधार करने का मौका मिला है और वह इसमें निश्चिततौर पर सुधार करेंगे।

इन्वैस्टर मीट जैसा इवैंट हिमाचल में इससे पहले हुआ ही नहीं

इन्वैस्टर मीट की ग्राऊंड ब्रेकिंग सैरेमनी को लेकर विपक्ष की तरफ से उठाए जा रहे सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि इन्वैस्टर मीट जैसा इवैंट हिमाचल में इससे पहले हुआ ही नहीं है। उद्योग मंत्री ने कहा कि जो लोग आलोचना कर रहे हैं उनकी सरकारें लंबे समय तक प्रदेश में रही हैं। क्या कभी वह इस तरह का इवैंट करवा पाए हैं। आलोचना करने वाले लोग 5 से 10 लोग भी इकट्ठा नहीं कर पाए हैं। विधानसभा में जब सवाल उठाए गए तो तथ्यों के साथ सरकार ने जवाब दिया है कि इन ग्राऊंड ब्रेकिंग सैरेमनी से कितने लोगों को लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में पहली बार प्राइवेट सैक्टर में हिमाचल के युवाओं को तवज्जो मिली है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रस्तावित इस ग्राऊंड ब्रेकिंग सैरेमनी में 15000 करोड़ रुपए की इन्वैस्टमैंट होगी।

जल्द पूरी की जाएंगी पीसमील वर्करों की मांगें

वहीं एचआरटीसी के पीसमील वर्करों की हड़ताल पर उन्होंने कहा कि जल्द ही पीसमील वर्करों की मांगों को भी पूरा किया जाएगा। कुछ तकनीकी दिक्कत चल रही है, जिसे जल्द ही दूर कर इनकी मांगें पूरी की जाएंगी। इसमें कुछ देरी हुई है लेकिन इन कर्मचारियों को न्याय मिलेगा। इलैक्ट्रिकल व्हीकल पॉलिसी पर उद्योग मंत्री ने कहा कि हर राज्य और सरकार की तरफ से अपनी-अपनी पॉलिसी इस विषय पर लाई गई है। हिमाचल सरकार ने भी अपनी इलैक्ट्रिकल व्हीकल पॉलिसी लाई है। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि हिमाचल के लोग जागरूक हैं और सरकार की तरफ से भी लोगों को इन व्हीकल के इस्तेमाल के लिए प्रेरित भी किया जाएगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Rajasthan Royals

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 27 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!