मनाली में बच्ची से दरिंदगी मामले में 600 से अधिक लोगों से पूछताछ, नहीं सुलझ पाया केस

Edited By Vijay, Updated: 11 Feb, 2023 11:22 PM

inquiry from more than 600 people in child rape case

कुल्लू के मनाली क्षेत्र में बीते वर्ष नवम्बर महीने में 2 वर्षीय बच्ची के साथ हुई दरिंदगी मामले में जांच और तेज हो गई है। खाकी खासी हरकत में आ गई है, लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं। पुलिस को अब फोरैंसिक साइंस प्रयोगशाला मंडी से दूसरी रिपोर्ट आने...

मनाली/शिमला (ब्यूरो/रमेश सिंगटा): कुल्लू के मनाली क्षेत्र में बीते वर्ष नवम्बर महीने में 2 वर्षीय बच्ची के साथ हुई दरिंदगी मामले में जांच और तेज हो गई है। खाकी खासी हरकत में आ गई है, लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं। पुलिस को अब फोरैंसिक साइंस प्रयोगशाला मंडी से दूसरी रिपोर्ट आने का इंतजार है। पुलिस इस मामले में करीब 600 लोगों से पूछताछ कर चुकी है लेकिन आरोपी के बारे में ठोस सुराग नहीं मिल पाए हैं। पुलिस अब इसमें कुछ और संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ करेगी। पुलिस ने बच्ची के परिजनों के भी ब्लड सैंपल लिए। अब नए सिरे से सभी पहलुओं को जांचा जा रहा है। सैक्सुअल एसॉल्ट यानि यौन हमले से जुड़े इस मामले ने कई तरह के सवाल खड़े किए हैं। दूसरी ओर लोग इस घटना से अभी तक सहमे हुए हैं। घटना से उपजी दहशत अभी बरकरार है। लोगों का कहना है कि बच्चे भी सुरक्षित नहीं हैं और ऐसे में सुरक्षा पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।  

वैज्ञानिक दृष्टि से आगे बढ़ाई जा रही मामले की जांच  
एसपी साक्षी वर्मा ने कहा कि वर्ष 2022 के नवम्बर महीने में घटना का पता लगने पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अपराध की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए पीड़िता का मेडिकल मनाली अस्पताल में करवाया व मामला दर्ज किया। मामले की संवेदनशीलता व गंभीरता को देखते हुए विभाग द्वारा तुरंत ही इस मामले की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया था, जिसने तुरंत प्रभावी कदम उठाते हुए घटनास्थल के नजदीकी इलाके में रहने वाले करीब 500 से 600 लोगों से पूछताछ की। गठित एसआईटी द्वारा मामले का वैज्ञानिक तरीके से अन्वेषण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पीड़ित बच्ची को इंसाफ दिलाने व अपराधी को सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए पुलिस लगातार प्रयासरत है। इस केस के जांच अधिकारी मनाली के एसएचओ मुकेश राठौर हैं। वह कहते हैं कि यह बेहद सीरियस मैटर है, इसलिए आप उच्चाधिकारी से बात करो। मैं बात करने के लिए अधिकृत नहीं हूं।   

निकट परिजनों के भी लिए सैंपल
मनाली के उपमंडल पुलिस अधिकारी हेमराज वर्मा के अनुसार पुलिस हरेक एंगल से जांच कर रही है। अभी उन्हें फोरैंसिक साइंस प्रयोगशाला मंडी से डीएनए प्रोफाइलिंग के लिए भेजे गए सैंपलों की रिपोर्ट का इंतजार है, जिसके आधार पर अगली कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने पीड़ित के निकट परिजनों के भी सैंपल एकत्र किए हैं। एक रिपोर्ट आ चुकी है। अब दूसरी आएगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!