Solan: सरसा खड्‌ड में अवैध खनन से पुल काे खतरा, ग्रामीणों ने प्रशासन से की कार्रवाई की मांग

Edited By Vijay, Updated: 10 Sep, 2024 05:38 PM

illegal mining threatens bridge in sarsa khadd

सरसा खड्‌ड में लगातार हो रहे अवैध खनन से पुल को खतरा पैदा हाे गया है, जिसके चलते ढांग उपरली गांव के लोगों ने प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है।

नालागढ़ (सतविन्द्र): सरसा खड्‌ड में लगातार हो रहे अवैध खनन से पुल को खतरा पैदा हाे गया है, जिसके चलते ढांग उपरली गांव के लोगों ने प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है। ढांग उपरली गांव के लोगों ने ढांग निहली के कुछ लोगों पर सरसा खड्‌ड में पुल के नीचे खनन करने का आरोप लगाया है। उन्होंने एसडीएम, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता, खनन अधिकारी व पुलिस प्रशासन को इस बारे में शिकायत पत्र सौंपा है।

ढांग उपरली गांव के गुरमीत सिंह ने बताया कि प्रशासन व विभागीय अधिकारियों को लिखे पत्र में बताया कि सरसा खड्‌ड में हो रहे खनन से पुल कभी भी गिर सकता है। इस पुल के नीचे लगातार खनन हो रहा है। ये सभी निहली ढांग के लोग हैं। दिन-रात यहां से रेत व बजरी उठा रहे हैं। इससे पुल के पिल्लर काफी बाहर निकल गए हैं। यहां पर जेसीबी से भी खनन हो रहा है। यहां से निकलने वाली खनन सामग्री पंजाब के क्रशरों में जा रही है। हैरानी की बात है कि अभी तक इन लोगों का कोई चालान नहीं हुआ है। एनजीटी के माध्यम से भी इनके चालान नहीं हुए हैं। खनन से पुल के तीन पिल्लर खतरे के निशान तक गहरे हो चुके हैं।

गुरमीत सिंह ने बताया कि उन्होंने अवैध खनन को रोकने का प्रयास किया तो धमकी दी है कि अगर दोबारा से यहां पर रोकने आया तो उसे तथा उसके परिवार को खत्म कर दिया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों से मांग की है कि खनन की जांच कर दोषियों के चालान किए जाएं। उन्होंने पुलिस प्रशासन से आग्रह किया है कि सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से अवैध खनन करने वालों की जांच की जाए तथा सरकारी संपत्ति को नुक्सान पहुंचाने वाले लोगों को खिलाफ मामले दर्ज किए जाएं। एसडीएम दिव्यांशु सिंगल ने बताया कि इसके लिए पुलिस थाना प्रभारी को उचित कार्रवाई के आदेश दिए हैं। अवैध खनन करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!