DGP मरडी की चेतावनी, कहा- शाम 5 बजे से पहले सूचित करें तब्लीगी जमात-विदेशों से लौटे लोग

Edited By kirti, Updated: 05 Apr, 2020 04:09 PM

director general of police sr mardi

हिमाचल प्रदेश पुलिस महानिदेशक एसआर मरडी ने तबलीगी जमात और अन्य लोगों को दो टूक शब्दों में अपनी ट्रेवल हिस्ट्री आज शाम 5 बजे प्रशासन से सांझा करने को कहा है। साथ ही चेताया है कि अगर अब लोगों ने जानकारी छुपाई तो ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस सख्त कदम...

शिमला(योगराज): हिमाचल प्रदेश पुलिस महानिदेशक एसआर मरडी ने तबलीगी जमात और अन्य लोगों को दो टूक शब्दों में अपनी ट्रेवल हिस्ट्री आज शाम 5 बजे प्रशासन से सांझा करने को कहा है। साथ ही चेताया है कि अगर अब लोगों ने जानकारी छुपाई तो ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस सख्त कदम उठाएगी और डिसास्टर मैनेजमेंट एक्ट के अलावा आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 307 तहत भी मामला दर्ज किया जाएगा।

क्योंकि प्रशासन किसी भी धर्म के लोगों को दूसरों की जिंदगी से खिलवाड़ करने की अधिकार नहीं दे सकता। उन्होंने बताया कि पुलिस ने अब तक तबलीगी जमात के 277 लोगों को कवारन्टीन पर रखा गया है और जानकारी छुपाने वाले 85 तब्लीग जमात के लोगों के खिलाफ 17 एफआईआर दर्ज की गई है। साथ डीजीपी एसआर मरडी ने प्रधानमंत्री के आह्वान को पॉजिटिव सोच के साथ 9 मिनट तक प्रार्थना करने का भी लोगों से आग्रह किया है। वहीं सीएम जयराम ठाकुर ने भी तब्लीगी जमात से लौटे लोगों से पांच बजे तक जानकारी देने का आग्रह किया है। एक वीडियो संदेश जारी करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह का सहयोग सरकार को मिलने चाहिए उस तरह का सहयोग नहीं मिल रहा है। इसलिए सरकार ने यह निर्णय लिया है। तब्लीगी जमात से लौटे लोग संबंधित डीसी, एसपी या फिर सीएमओ को जानकारी दे सकते हैं। लोग खुद ही जानकारी दें। कड़े कदम उठाने के लिए मजबूर ना करें।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!