HPU: कुलपति कार्यालय के बाहर ABVP का प्रदर्शन, SCA चुनाव बहाल करने की मांग को लेकर ईसी सदस्यों को सौंपा ज्ञापन

Edited By Vijay, Updated: 14 Jun, 2024 05:56 PM

abvp protest in hpu

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) में शुक्रवार को आयोजित हुई कार्यकारी परिषद (ईसी) की बैठक से पहले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विभिन्न मांगों को लेकर कुलपति प्रो. एसपी बंसल और ईसी सदस्यों को ज्ञापन सौंपा। इसके अलावा कुलपति कार्यालय के बाहर...

शिमला (अभिषेक): हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) में शुक्रवार को आयोजित हुई कार्यकारी परिषद (ईसी) की बैठक से पहले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विभिन्न मांगों को लेकर कुलपति प्रो. एसपी बंसल और ईसी सदस्यों को ज्ञापन सौंपा। इसके अलावा कुलपति कार्यालय के बाहर प्रदर्शन भी किया। ज्ञापन के माध्यम से विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्त्ताओं ने एससीए चुनाव बहाल करने की मांग उठाई। विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने इस दौरान कहा कि एससीए चुनाव पर 10 वर्षों से रोक लगा रखी है और इस कारण विद्यार्थियों को अपनी मांगें प्रशासन के समक्ष रखने के लिए उचित मंच नहीं मिल पा रहा है। उनका कहना है कि एससीए चुनाव विद्यार्थियों का लोकतांत्रिक अधिकार है। विद्यार्थी परिषद के प्रतिनिधि साहिल ने कहा कि एससीए वर्तमान समय में विद्यार्थियों का ईसी में प्रतिनिधित्व करने वाला भी कोई नहीं है क्योंकि छात्र परिषद के चुनाव भी वर्षों से नहीं हुए हैं, जहां से ईसी के लिए विद्यार्थियों का प्रतिनिधि चुना जाता था इसलिए विद्यार्थी परिषद मांग करती है कि एससीए चुनाव जल्द बहाल किए जाएं।
PunjabKesari

लंबित पड़ी कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया जल्द हो शुरू
विद्यार्थी परिषद ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि नाहन स्थित एक काॅलेज में अनियमितताओं के मामले को लेकर विजिलैंस जांच की जाए। ज्ञापन में विश्वविद्यालय के लिए नई बसों की खरीद जल्द करने, विश्वविद्यालय के कॉमर्स विभाग में पीएचडी में एक प्रवेश पर उठे सवालों पर जल्द ठोस कार्रवाई करने, लंबे समय से लंबित पड़ी कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू करने, नए छात्रावासों का निर्माण जल्द शुरू करने, विश्वविद्यालय की पेपर चैकिंग प्रक्रिया में सुधार करने, विश्वविद्यालय के ईआरपी प्रणाली को सुदृढ़ करने आदि मांगों को उठाया।
PunjabKesari

एसएफआई ने एनईपी को लागू करने की योजना वापस लेने की उठाई मांग
एसएफआई ने भी ईसी की बैठक से पहले विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन कुलपति प्रो. एसपी बंसल सहित अन्य ईसी सदस्यों को सौंपा। इस दौरान एसएफआई के पदाधिकारियों ने एनईपी को लागू करने की योजना वापस लेने की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि अगर एनईपी लागू हुई तो रूसा की तरह यह फ्लॉप होगी और विद्यार्थियों की परेशानी बढ़ जाएगी। उन्होंने इस दौरान एससीए चुनाव बहाल करने की मांग भी की। इसके अलावा सभी इच्छुक विद्यार्थियों को होस्टल सुविधा प्रदान करने, ईआरपी सिस्टम दुरुस्त करने, कर्मचारियों के पदों को भरने के लिए लिखित परीक्षा जल्द करवाने, आऊटसोर्स आधार पर भरे पदों के मामले की जांच करने व जनरल सैक्शन की लाइब्रेरी 24 घंटे खुली रखने की भी मांग की। उधर, एनएसयूआई ने भी कुछ मांगों को उठाया और ज्ञापन सौंपा।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!