विधानसभा के शीतकालीन सत्र के लिए सत्ता पक्ष कैबिनेट हाल तो विपक्ष नड्डी में बनाएगा रणनीति

Edited By Vijay, Updated: 08 Dec, 2021 11:29 PM

ruling party cabinet hall then the opposition will make strategy in naddi

प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के लिए वीरवार को सरकार धर्मशाला में पहुंचेगी। सत्र शुरू होने से पहले विपक्ष के विधायक सरकार को घेरने के लिए नड्डी स्थित इंद्रप्रस्थ होटल में रणनीति बनाएंगे जबकि भाजपा विधायक दल मिनी सचिवालय के कैबिनेट हाल में विपक्ष...

धर्मशाला (तनुज): प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के लिए वीरवार को सरकार धर्मशाला में पहुंचेगी। सत्र शुरू होने से पहले विपक्ष के विधायक सरकार को घेरने के लिए नड्डी स्थित इंद्रप्रस्थ होटल में रणनीति बनाएंगे जबकि भाजपा विधायक दल मिनी सचिवालय के कैबिनेट हाल में विपक्ष के सवालों के जवाब देने का खाका तैयार करेंगे। इस शीतकालीन सत्र में विपक्ष हमलावर रुख अपनाएगा। वहीं, सरकार भी विपक्ष पर हावी होने की रणनीति को लेकर सदन में आएगी। इसके लिए भाजपा के विधायक भी डिफैंस मोड में रहेंगे। अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले यह शीतकालीन सत्र सत्ता पक्ष और विपक्ष के लिए काफी अहम है और सत्र में दोनों पार्टियां एक-दूसरे पर हावी होने के लिए जद्दोजहद करेंगी।

इन मामलों को सत्र में जोर-शोर से उठाएगा विपक्ष

विपक्ष महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और उपलब्धियां बढ़ाने के लिए झूठे आंकड़े पेश करने के मामलों को सत्र में जोर-शोर से उठाएगा। इतना ही नहीं इन्वैस्टर मीट के मामले को भी सत्र के दौरान उठाया जाएगा। उपचुनाव में हार के बाद कांग्रेस उत्साह में है और वह सदन में सरकार को घेरने की पूरी कोशिश करेगी। इसके लिए विपक्ष की तरफ से पूरी तैयारी की गई है। वहीं, सरकार सत्र में विपक्ष के हमलों का तथ्यों समेत जवाब देने के लिए धर्मशाला मिनी सचिवालय के कैबिनेट हाल में रणनीति तैयार करेगी। सत्र में विपक्ष की ओर से उठाए जाने वाले सभी मामलों के जवाब सटीकता के साथ देने को लेकर खाका तैयार किया जाएगा। इसी दौरान सरकार की उपलब्धियों को भी सदन में रखने को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी।

यहां ठहरेंगे मुख्यमंत्री-मंत्री और विपक्ष

वीरवार को शीतकालीन सत्र के लिए पहुंच रही सरकार व विपक्ष के ठहरने के लिए भी व्यवस्था कर दी गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व उनके स्टाफ के रहने की व्यवस्था सॢकट हाऊस में की गई है। वहीं, खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग डाढ स्थित विश्राम गृह, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज जिया, वन मंत्री कालापुल स्थित विश्राम गृह तथा जल शक्ति मंत्री महेंद्र ठाकुर सिद्धबाड़ी स्थित विश्राम गृह में ठहरेंगे। भाजपा के अन्य मंत्रियों व विधायकों के ठहरने की व्यवस्था शीला स्थित डी-पोलो होटल में की गई है। इसके अलावा विपक्ष के नेताओं व अन्य सभी विधायकों के ठहरने की व्यवस्था नड्डी स्थित इंद्रप्रस्थ होटल में की गई है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!