एक्शन मोड में मंडी पुलिस: टू व्हीलर सवारी के हेलमेट न पहनने पर होगी कार्रवाई

Edited By Simpy Khanna, Updated: 13 Nov, 2019 01:05 PM

mandi police in action mode

मंडी में अब यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों की खैर नहीं है। मंडी पुलिस ने टू व्हीलर चालक के साथ सवारी के लिए भी हेलमेट पहनना अनिवार्य कर दिया है। एक सप्ताह तक जागरूकता फैलाने के बाद अब मंडी पुलिस एक्शन मोड पर आ गई है।

मंडी (पुरुषोत्तम): मंडी में अब यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों की खैर नहीं है। मंडी पुलिस ने टू व्हीलर चालक के साथ सवारी के लिए भी हेलमेट पहनना अनिवार्य कर दिया है। एक सप्ताह तक जागरूकता फैलाने के बाद अब मंडी पुलिस एक्शन मोड पर आ गई है। बुधवार सुबह ही मंडी शहर में जगह जगह पुलिस जवानों ने यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों पर शिकंजा कसा। मुख्य तौर पर टू व्हीलर में चालक के साथ बैठी सवारी के हेलमेट न पहनने पर चालान काटे गए। कार्रवाई के साथ बाइक सवारों को जागरूक भी किया गया।

बता दें कि पुलिस लाइन मंडी में क्राइम मीटिंग में लिए गए फैसले के अनुसार एक सप्ताह तक इस निर्णय को लेकर जागरूक किया गया। अब टू व्हीलर सवार दोनों लोगों के हेलमेट न पहनने पर कार्रवाई की जा रही है। टू व्हीलर हादसों को देखते हुए पुलिस हेलमेट को लेकर सख्ती बरत रही है। पुलिस की सख्ती से टू व्हीलर  चालकों में हड़कंप मचा हुआ है। बिना हेलमेट के अलावा तेज गति से वाहन चलाना, बिना सीट बेल्ट कार चलाना, लापरवाही से वाहन चलाना, शराब पीकर वाहन चलाना, ओवरलोड़िंग पर भी पुलिस जवान कार्रवाई कर रहे हैं।

वहीं, अडिशनल एसपी मंडी पुनीत रघु ने बताया कि यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों से सख्ती से निपटा जा रहा है। दो पहिया वाहन चालक के साथ सवारी को भी हेलमेट पहनना अनिवार्य है। हेलमेट न पहनने पर एमवी एक्ट के तहत चालान किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि हेलमेट बाइक चालक व सवारी दोनों की सुरक्षा के लिए जरूरी है। बता दें कि पुलिस की सख्ती के बाद शहरी इलाकों में बाइक चालक के साथ बैठी सवारी ने भी हलमेट पहनना शुरू कर दिया है। जबकि ग्रामीण इलाकों में एमवी एक्ट की अवहेलनाएं हो रही हैं। यहां डबल हेलमेट के अलावा अन्य नियमों की अनदेखी की जा रही है। शहरी इलाकों के साथ पुलिस को ग्रामीण इलाकों में भी सख्ती बरतनी होगी। ताकि दुर्घटनाओं में रोकथाम हो सके।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!