बर्फबारी के चलते मनाली लेह सड़क मार्ग फिर बाधित, 37 लोगों को किया रेस्क्यू

Edited By prashant sharma, Updated: 16 Apr, 2021 10:22 AM

manali leh road blocked again due to snowfall 37 people rescued

मनाली लेह सड़क मार्ग एक बार फिर से ताजा हिमपात के चलते अवरुद्ध हो गया है। वहीं अचानक हुए हिमपात के चलते कई वाहन भी बारालाचा दर्रे पर फंस गए थे। हिमपात की सूचना मिलते ही लाहौल स्पीति प्रशासन बारालाचा दर्रे पर पहुंचा और 37 लोगों को रेस्क्यू कर वापस...

कुल्लू (संजीव जैन) : मनाली लेह सड़क मार्ग एक बार फिर से ताजा हिमपात के चलते अवरुद्ध हो गया है। वहीं अचानक हुए हिमपात के चलते कई वाहन भी बारालाचा दर्रे पर फंस गए थे। हिमपात की सूचना मिलते ही लाहौल स्पीति प्रशासन बारालाचा दर्रे पर पहुंचा और 37 लोगों को रेस्क्यू कर वापस दारचा लाया गया। इसके अलावा 16 वाहनों को भी वापस दारचा लाया गया है। 41 वाहन अभी भी दर्रे में फंसे हुए है। वहीं बीआरओ के द्वारा एक बार फिर से सड़क बहाली का कार्य किया जा रहा है। हालांकि मौसम विभाग के द्वारा 4 अप्रैल तक मौसम खराब होने की संभावना जताई गई है ऐसे में दर्रे को बहाल करना बीआरओ के लिए फिर से मुश्किल भरा काम होगा।

गौर रहे कि करीब 11 दिन बाद मनाली-लेह मार्ग गुरुवार सुबह बहाल हो गया, लेकिन पहले बारालाचा के पास एक टैंकर फंस जाने और फिर बर्फबारी के चलते एक बार फिर बंद हो गया है। अब बारालाचा और दारचा में  दोनों तरफ से आवाजाही ठप है। गुरुवार को बारालाचा की तरफ से छह टैंकर और सेना के चार छोटे वाहन ही मनाली की तरफ रवाना हुए। इसके बाद टैंकर फंसने से दोपहर बाद तक आवाजाही बाधित रही। इसके बाद मौसम ने खलल डाल दिया। दारचा में पिछले 11 दिनों से फंसे मजदूरों सहित वाहन चालक लेह नहीं जा पाए। एसपी लाहुल स्पीति मानव वर्मा ने बताया कि अचानक हुई बर्फबारी के चलते सड़क मार्ग यातायात के लिए बंद हो गया है। बीआरओ के द्वारा सड़क मार्ग को खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। तब तक किसी भी वाहन को दारचा से आगे नहीं भेजा जाएगा।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!