सैंज घाटी के शनौहुली में अंधेर नगरी चौपट राजा जैसी स्थिति, मलबे में दफन हुए लोगों के बगीचे

Edited By Simpy Khanna, Updated: 04 Sep, 2019 04:46 PM

huge loss of people

ठेकेदार की तानाशाही, विभागीय लापरवाही, सुस्त प्रशासनिक व्यवस्था और कमजोर जनप्रतिनिधित्व के चलते सैंज घाटी के शनौहुली में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की निर्माणाधीन सड़क के मलबे ने तबाही मचा दी है। अवैध रूप से फैंके इस मलबे से स्थानीय लोगों के बगीचे...

कुल्लू (दिलीप) : ठेकेदार की तानाशाही, विभागीय लापरवाही, सुस्त प्रशासनिक व्यवस्था और कमजोर जनप्रतिनिधित्व के चलते सैंज घाटी के शनौहुली में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की निर्माणाधीन सड़क के मलबे ने तबाही मचा दी है। अवैध रूप से फैंके इस मलबे से स्थानीय लोगों के बगीचे मलबे के ढेर में दफन हो गए हैं, मकान धंस रहे हैं, सड़क अवरूद्ध हैं और जंगल तबाह हो गए हैं।
PunjabKesari

पीड़ितों की बार बार शिकायत के बावजूद विभाग, प्रशासन और स्थानीय पंचायत मूकदर्शक बने हुए हैं। सैंज घाटी की बनोगी पंचायत के शनौहुली में अंधेर नगरी चौपट राजा जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। जिला परिषद अध्यक्ष रोहिणी चैधरी ने प्रभावित लोगों संग इस क्षेत्र का दौरा किया।
PunjabKesari

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनाई जा रही शनौहुली-मन्याशी सड़क के मलबे से यहां के जंगल और स्थानीय लोगों के बगीचों को तबाह कर दिया है। सड़क के निर्माण से निकले मलबे को स्थानीय लोगों की जमीन और जंगल में रखा लगाया गया है। इस बरसात से मलबा बहकर स्थानीय निवासी महेंद्र सिंह और मान चंद बगीचे में पहुंचा। सेब के सैंकड़ों बड़े और फलदार पेड़ इस मलबे की चपेट में आए हैं। छोटे पेड़ मलबे के ढेर में दफन हो गए।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि हालांकि लोक निर्माण विभाग के आला अधिकारियों ने अनुसार डंपिंग साइट चिन्हित की गई है। बावजूद इसके ठेकेदार का डंपिंग साइट के बजाय लोगों की जमीन और जंगल में मलबा फैंकना और विभाग द्वारा कोई कार्यवाही न करना कई सवालों को जन्म देता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!