भारत जोड़ो यात्रा में BJP व RSS पर बरसे राहुल गांधी, 7 जिलों में भारी बर्फबारी का अलर्ट, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 19 Jan, 2023 06:53 AM

himachal top 10 news

हिमाचल में आने वाले दिनों में भारी बर्फबारी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 24 से 26 जनवरी के बीच भारी बर्फबारी होगी। कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा' ने पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में बुधवार सुबह हिमाचल प्रदेश में...

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल में आने वाले दिनों में भारी बर्फबारी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 24 से 26 जनवरी के बीच भारी बर्फबारी होगी। कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा' ने पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में बुधवार सुबह हिमाचल प्रदेश में प्रवेश किया। राज्य ड्रग विभाग ने 27 दवाओं के फेल हुए सैंपल का कड़ा संज्ञान लेते हुए 20 फार्मा उद्योगों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। हिमाचल प्रदेश में बुधवार से कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू हो गई है। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी में खूब गुफ्तगू देखने को मिली। सोलन जिला के बद्दी में शातिरों ने एक व्यक्ति के खाते से 4.87 लाख रुपए उड़ा लिए। सिरमौर जिले के उपमंडल पांवटा साहिब में भंगानी जोन के कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप चौहान ने उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान के करीबी नेता पर अवैध खनन करने का आरोप लगाया है। नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस को कन्फ्यूज सरकार बताया है। वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने कहा है कि कांग्रेस भारत को नहीं जोड़ सकती क्योंकि उसका चरित्र देश तोड़ने जैसा है। हाईकोर्ट के आदेशों के बाद बुधवार को जिला सिरमौर के पांवटा ब्लॉक के गांव जगतपुर में स्थित इंडियन टैक्नोमैक कंपनी की टैक्स वसूली के मामले में नीलामी हो गई।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल के 7 जिलों में भारी बर्फबारी का अलर्ट, जानिए कब तक खराब रहेगा मौसम
हिमाचल में आने वाले दिनों में भारी बर्फबारी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 24 से 26 जनवरी के बीच भारी बर्फबारी होगी, वहीं इससे पहले प्रदेश के जनजातीय क्षेत्र लाहौल-स्पीति, किन्नौर व ऊंचाई वाले क्षेत्रों में विभाग ने बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। विभाग ने ऊंचाई वाले क्षेत्रों में 19 जनवरी से बर्फबारी का अर्लट जारी किया है और यह अलर्ट 26 जनवरी तक रहेगा। 

राहुल गांधी बोले- केंद्र का मकसद सिर्फ 3-4 अरबपतियों को लाभ पहुंचाना
कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा' ने पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में बुधवार सुबह हिमाचल प्रदेश में प्रवेश किया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने इस दौरान भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर निशाना साधा और उन पर देश में नफरत, हिंसा तथा भय फैलाने का आरोप लगाया।

27 दवाओं के सैंपल होने पर 20 फार्मा उद्योगों को नोटिस जारी
राज्य ड्रग विभाग ने 27 दवाओं के फेल हुए सैंपल का कड़ा संज्ञान लेते हुए 20 फार्मा उद्योगों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। केन्द्रीय दवा मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) द्वारा जारी ड्रग अलर्ट में प्रदेश में बनी 27 दवाओं के सैंपल फेल हुए थे। इसमें मेडेन फार्मास्यूटिकल मानपुरा बद्दी की 5, एथेन लाइफ सांइस की 4, एथेन लाइफ सांइस कालाअम्ब की 4, एलवेस हैल्थ केयर उपरला नंगल नालागढ़ व टी एंड जी मेडिकेयर बद्दी की 2-2 दवाओं के सैंपल फेल हुए हैं। 

हिमाचल में कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू, 30 लाख लोगों को लगेगी एहतियाती डोज
हिमाचल प्रदेश में बुधवार से कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू हो गई है। केंद्र सरकार से कोविशील्ड की 60 हजार डोज मिलने के बाद विभाग ने 21 दिन बाद यह वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू की है। केंद्र से वैक्सीन मिलने के बाद हिमाचल स्वास्थ्य विभाग ने इसे जिलों को भी जारी कर दिया है। जिलों में वैक्सीन की डोज लगना शुरू हो गई है। जानकारी के मुताबिक प्रदेश में कुल 53 लाख लोगों को यह एहतियाती डोज लगेगी। 

राहुल गांधी ने थपथपाई सीएम सुक्खू की पीठ
भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी में खूब गुफ्तगू देखने को मिली। यात्रा के दौरान राहुल गांधी की एक तरफ मुख्यमंत्री चले और दूसरी ओर शिमला जिला परिषद के उपाध्यक्ष सुरेंद्र रेटका। इन तीनों के बीच काफी लम्बे समय तक किसी विषय को लेकर चर्चा होती रही। यात्रा के दौरान भी राहुल गांधी की सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ जुगलबंदी सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बनी रही।

बद्दी में ठगी का शिकार हुआ व्यक्ति, शातिर ने खाते से ऐसे निकाले 4.87 लाख
बीबीएन क्षेत्र में इन दिनों ऑनलाइन ठगी के मामले देखने को मिल रहे हैं। बद्दी पुलिस द्वारा हालांकि बार-बार लोगों को अलग-अलग साधनों से ऑनलाइन ठगी को लेकर जागरूक किया जा रहा है परंतु ठगी के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला बद्दी के अमरावती अपार्टमैंट लिली ब्लॉक्स का है, जहां रह रहे एक व्यक्ति के खाते से शातिरों ने करीब 4.87 लाख रुपए उड़ा लिए। 

कांग्रेस नेता ने उद्योग मंत्री के करीबी पर लगाए अवैध खनन के आरोप
सिरमौर जिले के उपमंडल पांवटा साहिब में भंगानी जोन के कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप चौहान ने उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान के करीबी नेता पर अवैध खनन करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में उन्होंने एसडीएम के माध्यम से उद्योग मंत्री को ज्ञापन भेजकर कार्रवाई की मांग की है।

कांग्रेस कन्फ्यूज, OPS देने का फॉर्मूला नहीं हो पाया सार्वजनिक
नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस सरकार कन्फ्यूज है। इस कारण अब तक कर्मचारियों के लिए पुरानी पैंशन योजना (ओपीएस) लागू करने का फॉर्मूला सार्वजनिक नहीं हो पाया। भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक में भाग लेने के लिए नई दिल्ली गए जयराम ठाकुर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। 

कांग्रेस भारत को नहीं जोड़ सकती, उसका चरित्र देश तोड़ने जैसा 
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने कहा है कि कांग्रेस भारत को नहीं जोड़ सकती क्योंकि उसका चरित्र देश तोड़ने जैसा है। उन्होंने कहा कि केंद्र में सत्ता में रहते हुए कांग्रेस ने वर्ष 1948 से लेकर वर्ष 2012 तक कई घोटाले किए। सुरेश कश्यप ने यहां जारी बयान में कहा कि वर्ष 1948 से कांग्रेस नेताओं ने घोटालों की माला पिरोना शुरू की, जब स्वतंत्र भारत में पहला जीप घोटाला हुआ।

इंडियन टैक्नोमैक कंपनी की संपत्ति साढ़े 6 करोड़ में नीलाम
हाईकोर्ट के आदेशों के बाद बुधवार को जिला सिरमौर के पांवटा ब्लॉक के गांव जगतपुर में स्थित इंडियन टैक्नोमैक कंपनी की टैक्स वसूली के मामले में नीलामी हो गई। 6 हजार करोड़ रुपए के बहुचर्चित महाघोटाले में फंसी इंडियन टैक्नोमैक कंपनी को खरीदने के लिए खरीददार सुबह से ही कंपनी परिसर पहुंचे। प्रात: 11 बजे से कंपनी की नीलामी प्रक्रिया शुरू हुई।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!