सरोल में घर में घुसे 6 फुट लंबे सांप को वन विभाग ने किया रैस्क्यू

Edited By Kaku Chauhan, Updated: 21 Jun, 2022 04:02 PM

forest department rescued 6 feet long snake

चम्बा शहर के साथ लगती सरोल पंचायत में वन विभाग ने एक मकान से घुसे करीब छह फुट सांप को रैस्क्यू किया है, जिसे बाद में जंगल में छोड़ दिया गया। वन विभाग को मंगलवार सुबह पंचायत में तिलक कालिया के मकान में सांप के घुसने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सांप...

चम्बा (रणवीर): चम्बा शहर के साथ लगती सरोल पंचायत में वन विभाग ने एक मकान से घुसे करीब छह फुट सांप को रैस्क्यू किया है, जिसे बाद में जंगल में छोड़ दिया गया। वन विभाग को मंगलवार सुबह पंचायत में तिलक कालिया के मकान में सांप के घुसने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सांप को पकडऩे में माहिर वन खंड अधिकारी सुनील कुमार टीम के साथ मौके पर पहुंचे। करीब आधे घंटे के रैस्कयू के दौरान सांप को काबू में पाया गया। इसके बाद परिवार के सदस्यों ने राहत की सांस ली। हालांकि वन विभाग के द्वारा पकड़ा गया सांप जहरीला नहीं था, लेकिन फिर भी परिवार को सांप से काफी खतरा था।

सांप को पकडऩे में वन विभाग के अनुभवी वन खंड अधिकारी सुनील कुमार अब तक कई जहरीले सांपों को पकड़ चुके हैं। क्षेत्र में जहां कहीं भी सांप घुसने की सूचना मिलती है तो सांप पकडऩे के लिए हुक, स्टिक व बैग लेकर मौके पर पहुंच जाते हैं। जिसके बाद सांप को काबू में पाया जाता है। जिला प्रशासन के द्वारा सुरक्षित तरीके से  सांप को पकडऩे पर अब तक कई बार सम्मानित भी किया जा चुका है। वन विभाग की तरफ  से हाल ही में सांप को पकडऩे के लिए किट भी दी गई है। 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!