हिमाचल में जनसंख्या पर Control करें, केंद्र सरकार ले सकती है बड़ा फैसला : शांता (Video)

Edited By kirti, Updated: 12 Aug, 2019 04:55 PM

जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद अब राम मंदिर सहित अन्य मुद्दों के अलावा देश में जनसंख्या नियंत्रण करना भी प्रधानमंत्री के एजेंडे में है। यह बात पूर्व केंद्रीय मंत्री व पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कही। सोलन में बढ़ती जनसंख्या घटते संसाधन...

सोलन (अमित डोभाल): जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद अब राम मंदिर सहित अन्य मुद्दों के अलावा देश में जनसंख्या नियंत्रण करना भी प्रधानमंत्री के एजेंडे में है। यह बात पूर्व केंद्रीय मंत्री व पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कही। सोलन में बढ़ती जनसंख्या घटते संसाधन कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे शांता कहा कि जब तक बढ़ती हुई आबादी पर नियंत्रण नहीं होता तब तक जितना भी विकास देश में हो जाए उसका किसी को लाभ नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि बढ़ती आबादी देश में सबसे बड़ी समस्या और सभी समस्याओं की जड़ है। इसलिए पिछले 5 वर्षों से बढ़ती जनसंख्या को लेकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस संबंध में काफी गंभीर हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि आगामी दिनों में केंद्र इस दिशा में कोई ठोस कदम उठाएगी। उन्होंने कहा कि यह समस्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ध्यान में हैं और वैसे में स्वंम दो बार इस संबंध में उनसे मुलाकात कर चुके हैं और इस विषय पर चर्चा हुई है। उन्होंने कहा ने देश में हर रोज 50,000 नए लोग पैदा हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि बढ़ती जनसंख्या के कारण देश में बेरोजगारी व गरीबी भी लगातार बढ़ रही है। इस दिशा में लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है वरना विकास चाहे जितना भी हो उसे जनसंख्या रूपी दानव निकल ही जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!