कांगड़ा में पहले दिन होगा 349 बच्चों का वैक्सीनेशन

Edited By prashant sharma, Updated: 03 Jan, 2022 01:22 PM

349 children will be vaccinated on the first day in kangra

ज्वालामुखी में आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल में आज लगभग 349 छात्र-छात्राओं को वैक्सीन लगाई जा रही है। देश में ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के चलते प्रदेश और केंद्र सरकार के निर्देशों के अनुसार आज से हिमाचल प्रदेश में भी

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा) : ज्वालामुखी में आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल में आज लगभग 349 छात्र-छात्राओं को वैक्सीन लगाई जा रही है। देश में ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के चलते प्रदेश और केंद्र सरकार के निर्देशों के अनुसार आज से हिमाचल प्रदेश में भी 15 से 18 साल के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन अभियान शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीकाकरण महाभियान की सफलता के बाद अब इस अभियान से 15 से 18 साल के बच्चों को आज से 3 जनवरी से वैक्सीनेशन शुरू की गई है। राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल ज्वालामुखी में आज बच्चों का टीकाकरण किया गया। आज लगभग 349 बच्चों को टीकाकरण होगा। 

स्कूल की छात्र और छात्रा ने बताया कि आज हमें बहुत खुशी है आज हमें भी कोरोना कि वैक्सीन लग रही हैं जबकि हमारे घरों में सभी को वैक्सीन लग चुकी हैं और हम भी आज से आजादी से घूम सकते हैं और कोरोना जैसी महामारी से लड़ सकते हैं। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला की प्रिंसिपल मंजू चौधरी ने बताया आज स्कूल में 15 से 18 साल के बीच के छात्र छात्राओं को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कोरोना महामारी से लड़ने के लिए वैक्सीन लगाई जा रही है जिसमें लगभग 349 छात्र और छात्राओं को वैक्सीन लगाई जाएगी। हमारे स्कूल में छात्र-छात्राओं की संख्या ज्यादा होने पर बच्चों के 15 ग्रुप बनाए गए हैं, 15 ग्रुपों का एक अध्यापक हेड बनाया गया है जिससे सभी छात्र और छात्रओं को सुचारु रुप से टीकाकरण हो जाए।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!