मैक्लोडगंज में हादसा : टीरा लाइन में बस खाई में लुढ़की, 25 यात्री घायल

Edited By Vijay, Updated: 20 May, 2022 11:53 PM

25 passenger injured in bus accident

पुलिस थाना मैक्लोडगंज के अंतर्गत टीरा लाइन में सामने से एकदम पंजाब की गाड़ी आने के कारण एक निजी बस खाई में लुढ़क गई। इस हादसे में करीब 25 यात्री घायल हुए हैं। कैंट एरिया में घटना होने पर सेना के जवानों ने तुरंत घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए सैन्य...

धर्मशाला (सचिन): पुलिस थाना मैक्लोडगंज के अंतर्गत टीरा लाइन में सामने से एकदम पंजाब की गाड़ी आने के कारण एक निजी बस खाई में लुढ़क गई। इस हादसे में करीब 25 यात्री घायल हुए हैं। कैंट एरिया में घटना होने पर सेना के जवानों ने तुरंत घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए सैन्य अस्पताल मैक्लोडगंज भेजा। वहां पर प्राथमिक उपचार देने के बाद घायलों को जोनल अस्पताल धर्मशाला रैफर किया गया। घायलों में दो विदेशी पर्यटक भी शामिल थे, जिसमें से एक को बाजू में चोट आई है। इसके अलावा दुर्घटना में बच्चों को भी हलकी चोटें आई हैं। जानकारी के अनुसार चार यात्रियों को ज्यादा चोटें आई हैं, जिस वजह से उनके सीटी स्कैन और एक्स-रे करवाए गए। वहीं इस हादसे के बारे में टांडा मेडिकल काॅलेज को भी सूचित कर दिया गया है और टांडा अस्पताल में न्यूरोसर्जन की टीम को भी तैनात कर दिया गया है ताकि गंभीर चोटों वाले यात्रियों का समय पर उपचार हो सके। जोनल अस्पताल धर्मशाला के एमएस डाॅ. राजेश गुलेरी ने बताया कि अगर जरूरत पड़ती है तो गंभीर मरीजों को टांडा अस्पताल रैफर कर दिया जाएगा। फिलहाल सभी घायलों का धर्मशाला अस्पताल में उपचार चल रहा है। 

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को शाम करीब 4 बजे एक निजी बस टीरा लाइन में खाई में लुढ़क गई। बस धर्मशाला से भागसूनाग की ओर जा रही थी कि अचानक टीरा लाइन में सामने से पंजाब की गाड़ी आने की वजह से खाई में लुढ़क गई। गनीमत यह रही कि बस एक पलटेके बाद फिर से खड़ी हो गई, वरना बड़ा हादसा घटित हो सकता था। जैसे ही जोनल अस्पताल प्रशासन को इस घटना के बारे में पता चला तो उन्होंने अपनी टीम को तैयार किया और दो से तीन एम्बुलैंसों को मौके पर भेज दिया। वहीं घायलों को जब जोनल अस्पताल धर्मशाला पहुंचाया गया तो इस दौरान मौके पर डीसी कांगड़ा डाॅ. निपुण जिंदल, एसपी डाॅ. खुशहाल शर्मा, एडीएम रोहित राठौर, विधायक विशाल नैहरिया व अन्य अधिकारी पहुंचे। उधर, डीसी कांगड़ा ने बताया कि इस पूरे मामले की पुलिस जांच कर रही है। वहीं घायलों को प्रशासन की ओर से फौरी राहत दी जा रही है और सभी घायलों का अस्पताल में नि:शुल्क उपचार करवाया जा रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।  

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!