आवारा कुत्ते ने बुरी तरह से नोच डाला 6 माह का मासूम, गंभीर हालत में IGMC रैफर

Edited By Vijay, Updated: 27 Nov, 2019 10:54 PM

stray dog scratched 6 month old innocent

आवारा कुत्तों के आतंक से सोलन की जनता सहम उठी है। बुधवार को भी ऐसा ही मामला सामने आया। यहां चम्बाघाट क्षेत्र में आवारा कुत्ते ने 6 माह के मासूम बच्चे को बुरी तरह नोच डाला। कुत्ते ने बच्चे के जननांग काट खाए और क्षेत्रीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के...

सोलन (ब्यूरो): आवारा कुत्तों के आतंक से सोलन की जनता सहम उठी है। बुधवार को भी ऐसा ही मामला सामने आया। यहां चम्बाघाट क्षेत्र में आवारा कुत्ते ने 6 माह के मासूम बच्चे को बुरी तरह नोच डाला। कुत्ते ने बच्चे के जननांग काट खाए और क्षेत्रीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बच्चे को आईजीएमसी शिमला रैफर कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार यह घटना मंगलवार देर रात की बताई जा रही है। हालांकि अभी तक इसकी पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है।

बताया जा रहा है कि मासूम के परिजन प्रवासी हैं और सोलन के चम्बाघाट में ही रहते हैं। जब यह घटना हुई तो परिजन घर से कहीं बाहर थे और बच्चे के रोने की आवाज सुनकर जब अंदर पहुंचे तो मासूम बच्चे को खून से लथपथ देखकर उनके होश उड़ गए। परिजनों ने तुरंत मासूम को क्षेत्रीय अस्पताल सोलन पहुंचाया। क्षेत्रीय अस्पताल में चिकित्सकों ने बच्चे को प्राथमिक उपचार दिया व इसके बाद बच्चे की गंभीर हालत को देखते हुए आईजीएमसी शिमला रैफर कर दिया है।

क्षेत्रीय अस्पताल में सर्जन डॉ. राजकुमार शर्मा ने बताया कि 6 माह के बच्चे को कुत्ते द्वारा नोचने के बाद गंभीर हालत में यहां लाया गया था। डाक्टर के अनुसार मासूम के जनन अंग को आवारा कुत्ते ने काफी नोचा है और उसकी चमड़ी तक निकल गई है। इससे उन्हें तुरंत प्लास्टिक सर्जरी की आवश्यकता थी। इसके चलते मासूम को आई.जीएमसी शिमला रैफर कर दिया गया है।

बता दें कि सोलन शहर में दिनोंदिन आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है। प्रतिदिन अस्पताल में आवारा कुत्तों के काटने के मामले पहुंचते हैं। रात के समय तो ये कुत्ते झुंडों में लोगों पर हमला कर देते हैं। इस मामले के बाद अब लोग और अधिक सहम गए हैं।

नगर परिषद सोलन के अध्यक्ष देवेंद्र ठाकुर ने बताया कि इसकी जानकारी नहीं है। यदि ऐसा मामला आया है तो यह काफी दुखद है। शहर में लगातार आवारा कुत्तों की संख्या बढ़ रही है। आवारा कुत्तों की संख्या पर रोक लगाने के लिए नगर परिषद समय-समय पर इनकी नसबंदी के लिए अभियान चलाती है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!