कोरोना के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर हिमाचल में अलर्ट

Edited By Kuldeep, Updated: 29 Nov, 2021 11:57 PM

shimla corona omicron variants alert

कोरोना के आए नए ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर हिमाचल में अलर्ट जारी कर दिया गया है। सभी जिलों के अधिकारियों को स्वास्थ्य विभाग ने निर्देश जारी कर दिए हैं कि इस नए वेरिएंट को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाए।

शिमला (जस्टा): कोरोना के आए नए ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर हिमाचल में अलर्ट जारी कर दिया गया है। सभी जिलों के अधिकारियों को स्वास्थ्य विभाग ने निर्देश जारी कर दिए हैं कि इस नए वेरिएंट को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाए। अगर किसी भी जिले में इस नए वेरिएंट का मामला आता है तो एकदम तैयार रहें। इस वेरिएंट को लेकर बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें। ऐसे में जिले के जिलाधीश व सी.एम.ओ. को सतर्क रहना होगा। ओमिक्रॉन वेरिएंट काफी ज्यादा खतरनाक माना जा रहा है।

हालांकि अभी हिमाचल में इसका कोई भी मामला सामने नहीं आया है। यह एक कोरोना वायरस का ही एक नया वेरिएंट है। पहले भी हिमाचल में डैल्टा प्लस व डैल्टा स्टे्रेन के भी मामले सामने आए थे। ऐसे में अब लोगों को भी नए वेरिएंट से बचने के लिए सावधानी बरतनी होगी। वहीं प्रदेश के स्कूलों में बच्चों के संक्रमित आने का सिलसिला जारी है। सोमवार को 3 बच्चे कोरोना की चपेट में आए हैं। स्कूली बच्चों में बिलासपुर 1, कांगड़ा 1 व ऊना का 1 बच्चा शामिल है। जब से स्कूल खुले हैं, तब से लेकर अभी तक 593 बच्चे कोरोना पॉजिटिव आ चुके हंै। प्रदेश में 3 स्कूली बच्चों सहित 90 नए पॉजिटिव मामले आए हैं।

इनमें बिलासपुर 1, चम्बा 3, हमीरपुर 16, कांगड़ा 25, मंडी 20, शिमला 20, सोलन 2 व ऊना में 5 लोग पॉजिटिव आए हैं। अब कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 2,27,093 पहुंच गया है। वर्तमान में 824 कोरोना संंक्रमितों का उपचार चल रहा है। वहीं अभी तक 2,22,422 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हंै। एक दिन के अंदर 61 मरीज स्वस्थ हुए हंै। प्रदेश में अभी तक कुल 38,58,455 लोगों के टैस्ट किए जा चुके हंै, जिनमें से 36,31,362 मरीजों की रिपोर्ट नैगेटिव आ चुकी है। अभी तक कोरोना से 3,830 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश के विभिन्न जिलों सेे 5,071 लोगों के सैंपल लिए गए, जिनमें से 4,985 सैंपलों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Rajasthan Royals

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 27 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!