बल्क ड्रग व मेडिकल डिवाइस पार्क और सरकारी नौकरियों के मुद्दे पर विपक्ष का हंगामा, सदन से किया वॉकआऊट

Edited By Vijay, Updated: 21 Feb, 2024 05:30 PM

opposition walkout from house

प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र के दौरान बुधवार को विपक्षी दल भाजपा ने जहां बल्क ड्रग व मेडिकल डिवाइस पार्क के निर्माण में देरी पर सदन से वाॅकआऊट किया, वहीं सरकारी नौकरियों के मुद्दे पर हंगामा भी किया।

शिमला (भूपिन्द्र): प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र के दौरान बुधवार को विपक्षी दल भाजपा ने जहां बल्क ड्रग व मेडिकल डिवाइस पार्क के निर्माण में देरी पर सदन से वाॅकआऊट किया, वहीं सरकारी नौकरियों के मुद्दे पर हंगामा भी किया। बुधवार को विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्वाइंट ऑफ आर्डर के तहत मामला उठाते हुए कहा कि यदि मुख्यमंत्री सदन में ही झूठ बोलेंगे तो फिर कैसे किस पर विश्वास किया जा सकता है। उन्होंने कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र के पेज नंबर 38 को पढ़ते हुए कहा कि इसमें लिखा है कि सरकार बनते ही कैबिनेट की पहली बैठक में 1 लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी। इससे विभागों में रिक्त पद भरे जाएंगे, साथ ही लिखा है कि 5 साल में पांच लाख लोगों को रोजगार देंगे लेकिन गत दिन जब वे इस मामले को उठा रहे थे तो मुख्यमंत्री ने इसका विरोध किया था।
PunjabKesari

जयराम ने सदन के पटल पर रखा कांग्रेस का चुनाव घोषणा पत्र
जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जो उनकी बात पर विरोध करते हुए जो शब्द प्रयोग किए थे, उन्हें कार्यवाही से हटा दिया जाए। इस दौरान दोनों ओर से शोरगुल होने लगा। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने नेता प्रतिपक्ष से कहा कि जिस घोषणा पत्र को लेकर वह बात कर रहे हैं, उसे सदन के पटल पर रखा जाए, उसे वे खुद पढ़ेंगे। नेता प्रतिपक्ष द्वारा सदन के पटल पर रखने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने इसे पढ़ा। इसके बाद सदन में विपक्षी सदस्यों ने फिर भारी शोरगुल किया और कहा कि मुख्यमंत्री ने सदन में झूठ बोला है। विपक्षी सदस्य सीएम से माफी मांगने की मांग करने लगे। फिर विधानसभा अध्यक्ष अपनी सीट पर खड़े हो गए और सभी को शांत करने का प्रयास किया। इसके बाद प्रश्नकाल के दौरान बल्क ड्रग व मेडिकल डिवाइस पार्क के निर्माण को लेकर भी विपक्ष ने सदन में हंगामा किया तथा जब और सवाल पूछने की अनुमति नहीं मिली तो विपक्षी सदस्य अपनी-अपनी सीटों पर खड़े हो गए तथा नारेबाजी करने लगे और प्रश्नकाल के समाप्त होने के बाद सदन से बाहर चले गए। हालांकि उसके कुछ देर बाद विपक्ष के सदस्य फिर से सदन में वापस लौट आए।
PunjabKesari

चुनावी गारंटियां व घोषणा पत्र अलग-अलग : सुक्खू
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस की 10 गारंटियां अलग हैं और चुनाव घोषणा पत्र अलग है। उन्होंने कहा कि विपक्षी सदस्यों ने बीते रोज जो बात कही थी, वह गारंटी की कही थी। उन्होंने कहा कि यदि घोषणा पत्र में सरकारी नौकरी देने का वायदा किया है तो उसे हम देंगे। उन्होंने सदन में आश्वासन दिया कि 30 हजार नौकरियां इसी साल निकाल ली हैं तथा शेष 5 वर्ष में भर देंगे। उन्होंने कहा कि जल शक्ति विभाग में 10 हजार, पुलिस में 1261, पटवारी के 984 सहित वन मित्र और अन्य पदों को भरने की प्रक्रिया जारी है।
PunjabKesari

विपक्ष ने गारंटियों को लेकर सदन के बाहर किया प्रदर्शन
वहीं सुबह सदन में जाने से पहले विपक्ष ने सदन के बाहर विधानसभा परिसर में गारंटियों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा विधायक सुबह साढ़े 10 बजे डाॅ. वाईएस परमार पुस्तकालय के बाहर एकत्र हुए तथा हाथों में तख्तियां व पोस्टर लेकर विधानसभा भवन तक नारे लगाते हुए पहुंचे।
PunjabKesari

सरकार को एक वर्ष में मिली लूट की छूट : जयराम
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि पिछले एक वर्ष में सरकार को लूट की छूट मिली हुई है तथा भ्रष्टाचार चरम पर है। प्रदेश वासियों का ध्यान इस ओर आकर्षित करने के लिए भाजपा विधायक दल ने यह प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश से उद्योग पलायन कर रहे हैं, जिसकी सीएम को पूरी जानकारी है लेकिन ऐसी कौन-सी परिस्थति है कि वह इस पर कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं। सरकार का पहला बजट झूठ के अलावा कुछ नहीं था, जिसमें लोकलुभावनी बातें कर लोगों को गुमराह किया तथा एक वर्ष के बाद इसकी कोई भी योजना धरातल पर लागू नहीं हुई। दूसरे बजट की स्थिति भी उसी प्रकार से है, जिसमें पहले बजट की बातें शामिल की गईं हैं। उन्होंने सवाल किया कि सरकार कितना झूठ बोलेगी। पहले सत्ता में आने के लिए झूठी गारंटियां दीं तथा अब सरकार 14 माह बाद इन गारंटियों को पूरा करने की स्थिति में नहीं है। जयराम ठाकुर ने कहा कि पिछले कल जब यह मामला उठा तो हमने यही बात कही थी। उन्होंने कहा कि आज सदन में यह दस्तावेज सामने लाया गया है, जिसमें सब स्पष्ट हो गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने सदन में जो झूठ बोला है, उसे लेकर उन्हें माफी मांगनी चाहिए।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!