पार्वती नदी में फिर दिखी रहस्यमयी रोशनी, आज भू-गर्भ विज्ञानियों की टीम करेगी मणिकर्ण का दौरा

Edited By Vijay, Updated: 26 Feb, 2023 12:07 AM

light again seen in parvati river

धार्मिक पर्यटन नगरी मणिकर्ण में पार्वती नदी के बीच में नजर आ रही रहस्यमयी रोशनी को देखने के लिए लोगों की वहां भीड़ लग रही है। शनिवार को भी यह रोशनी दिखाई दी जिस पर इसे देखने वालों की वहां भीड़ लग गई। दिन के समय नदी के बहाव में ध्यान से देखने पर यह...

कसोल/कुल्लू (ब्यूरो/धनी राम): धार्मिक पर्यटन नगरी मणिकर्ण में पार्वती नदी के बीच में नजर आ रही रोशनी को देखने के लिए लोगों की वहां भीड़ लग रही है। शनिवार को भी यह रोशनी दिखाई दी जिस पर इसे देखने वालों की वहां भीड़ लग गई। दिन के समय नदी के बहाव में ध्यान से देखने पर यह रोशनी लाल तो रात को हल्की नीली सी दिख रही है। लोग इसे देखने के लिए पहुंच रहे हैं और इसे धार्मिक आस्था से जोड़कर भोले नाथ के जयकारे भी लगा रहे हैं। कुछ लोगों का ऐसा कहना है कि मणिकर्ण में मणि पाई जाती हैं, यह उनमें से कोई एक हो सकती है, वहीं वैज्ञानिक अभी इस बिंदु पर चुप हैं और कह रहे हैं कि मुआयना किए बिना कुछ कहा नहीं जा सकता।

रविवार को भू-गर्भ विज्ञानियों की टीम मणिकर्ण जाएगी। जिला कुल्लू का मणिकर्ण धार्मिक पर्यटन स्थल है हर साल लाखों सैलानी यहां आते हैं। मणिकर्ण में गर्म पानी के चश्मे भी हैं। अब पार्वती नदी के बीचोंबीच चमक रही इस चीज ने लोगों की उत्सुकता को और बढ़ा दिया है। यह क्रम 3 दिन से चल रहा है और लोग भी इस रोशनी को देखकर हैरान हैं। शिमला से भू-गर्भ विज्ञानी गौरव शर्मा ने कहा कि हम अपनी टीम को मणिकर्ण भेज रहे हैं। यह क्या चीज हो सकती है इसके बारे में मुआयना किए बिना कुछ कह पाना ठीक नहीं होगा। एसडीएम कुल्लू विकास शुक्ला ने कहा कि मणिकर्ण से इस संदर्भ में सूचना मिली है। इसका पता लगाएंगे और भू-गर्भ विज्ञानियों से भी बात की जा रही है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

India

Australia

Match will be start at 08 Oct,2023 02:00 PM

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!