मंडी के बल्ह के इस भवन का उद्घाटन करना भूली जयराम सरकार (Video)

Edited By Simpy Khanna, Updated: 14 Aug, 2019 03:07 PM

प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी के बल्ह उपमंडल में करोड़ों की लागत से निर्मित पीएससी लेदा भवन अपने उद्घाटन को लेकर टकटकी लगा कर इंतजार कर रहा है। हैरानी की बात यह है कि इस भवन का निर्माण बीते एक वर्ष से पूरा हो चुका है

सुंदरनगर(नितेश सैनी): प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी के बल्ह उपमंडल में करोड़ों की लागत से निर्मित पीएससी लेदा भवन अपने उद्घाटन को लेकर टकटकी लगा कर इंतजार कर रहा है। हैरानी की बात यह है कि इस भवन का निर्माण बीते एक वर्ष से पूरा हो चुका है। करीब एक वर्ष बीत जाने के बावजूद स्वास्थ्य विभाग भवन का उद्धघाटन करना ही भूल गया है। हालांकि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेदा का भवन लोगों को सेवा देने के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुका है, लेकिन उद्धघाटन के अभाव में अब बुत बन के रह गया है।

उद्धघाटन न होने के कारण स्वास्थ्य केंद्र का काम काज अभी तक मात्र दो कमरों में किया जा रहा है और यह कमरे भी स्थानीय सेवानिवृत अध्यापक द्वारा स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध करवाए गए है। वर्तमान में दो कमरों में चलने वाले पीएचसी भवन में मरीजों के बैठने तक की भी सुविधा नहीं है। सरकार की इस लेटलतीफी के कारण स्थानीय पंचायतों के लोगों ने भी भारी रोष व्यक्त किया है। मामले पर रोष व्यक्त करते हुए बल्ह कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार सत्ता में थी तो पीएससी लेदा भवन की लीडिंग का निर्माण किया गया लेकिन जैसे ही सत्ता परिवर्तन हुआ तो सीएम जयराम ठाकुर की भाजपा सरकार भवन का उद्घाटन करना भूल गई। मौजूदा समय में भवन एक किराए के कमरे में चल रहा है जहां पर लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि अफ़सोस से कहना पड़ रहा है कि मंडी जिला के सीएम होने के बाद भी सरकार से पीएचसी भवन का उद्घाटन नहीं कर पाई है। यह भवन 9 पंचायतो का केंद्र है लेकिन सुविधा देने के मामले में बिलकुल ज़ीरो है। उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर से मांग की है कि जल्द पीएचसी भवन को जनता को समर्पित किया जाये नहीं तो लोग सड़को पर उत्तर प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे। वही मामले पर रोष व्यक्त करते स्थानीय निवासी चमन गुप्ता ने कहा कि भवन को बनाने में लगभग 5 करोड़ से अधिक की राशि का इस्तेमाल किया गया लेकिन अभी तक पीएचसी स्वास्थ्य केंद्र को शुरू न कर पाना समझ से परे है। उन्होंने कहा कि भवन के बाहर आज कल जंगली जानवरो सहित पशुओं का डेरा लगा हुआ है।

उन्होंने मांग की है कि जल्द पीएचसी स्वास्थ्य केंद्र को शुरू किया जाये ताकि जनता को हो रही परेशानी दूर हो सके। ग्राम पंचायत बैरकोट के उपप्रधान राम सिंह ने कहा कि पीएससी लेदा भवन का निर्माण कार्य एक वर्ष पहले पूरा हो चूका है लेकिन सरकार भवन को शुरू करने में ध्यान नहीं दे रही। उन्होंने मांग की है कि पीएचसी भवन को जल्द शुरू कर लोगो को सुविधा प्रदान की जाये। वही स्थानीय निवासी मुन्शी राम, शिव कुमार, पाल सिंह, युधिष्ठर, चमन गुप्ता, तारा चंद तुंगला, कुलदीप ठाकुर, चिरंजी लाल, नंद लाल, काकू गुप्ता आदि ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से यह आग्रह किया है कि जल्द से इस नए भवन को जनता को समर्पित किया जाए ताकि लोग बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ उठा सकें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!