नगर निगम में भवनों के नक्शे पास करवाने में आ रही समस्या

Edited By Kuldeep, Updated: 23 Dec, 2019 05:36 PM

dharamshala municipal corporation building map problem

नगर निगम धर्मशाला एक ऐसी नगर निगम है, जहां लोगों के भवनों के नक्शे पास नहीं हो पा रहे हैं। आलम यह है कि निगम कर्मियों व लोगों में आए दिन इसी बात को लेकर कहासुनी होना आम बात हो गई है।

धर्मशाला, (निप्पी): नगर निगम धर्मशाला एक ऐसी नगर निगम है, जहां लोगों के भवनों के नक्शे पास नहीं हो पा रहे हैं। आलम यह है कि निगम कर्मियों व लोगों में आए दिन इसी बात को लेकर कहासुनी होना आम बात हो गई है। भवनों के नक्शे पास करवाने में पेश आ रही समस्या से निजात में अब टाऊन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग दिलाने जा रहा है। पिछले लंबे समय से नगर निगम में कमर्शियल भवनों की कम्पलीशन लोगों को नहीं मिल पा रही है, वहीं आवासीय भवनों के नक्शे पास नहीं हो पा रहे हैं। ऐसे में शहरवासी कई बार नगर निगम से भी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन तकनीकी कर्मचारी की नियुक्ति न होने की वजह से लोगों को जहां नक्शों के मामले में दिक्कतें पेश आ रही हैं, वहीं नगर निगम को भी शहरवासियों के कोप का भाजन बनना पड़ रहा है।

PunjabKesari

टीसीपी ने सीनियर ड्राफ्टसमैन की नियुक्ति की है

गौरतलब है कि नगर निगम में स्टाफ की कमी चली हुई है, जिससे जहां विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं, वहीं निगम की व्यवस्थाएं भी डगमगा रही हैं। नगर निगम धर्मशाला के मेयर देवेंद्र जग्गी ने कहा कि कमर्शियल भवनों के कम्पलीशन सर्टीफिकेट और आवासीय भवनों के नक्शे पास न होने की वजह से शहरवासियों को परेशानी हो रही थी। अब टीसीपी ने सीनियर ड्राफ्टसमैन की नियुक्ति की है, जोकि दो-तीन दिन में ’वाइन कर लेंगे, इसके बाद जो नक्शों की पेंडेंसी है, उसे दूर किया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!