विकास दिवस कार्यक्रम के बहाने सुधीर का शक्ति प्रदर्शन, अपने-पराए की बात से निकाली मन की टीस

Edited By Vijay, Updated: 03 Aug, 2022 12:58 AM

congress leader sudhir sharma

प्रदेश की दूसरी राजधानी धर्मशाला की सीट को कब्जाने के लिए पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने महिला शक्ति के सहारे कसरत आरंभ कर दी है। अपने जन्मदिवस पर दाड़ी मेला ग्राऊंड में आयोजित विकास दिवस कार्यक्रम के बहाने उन्होंने अन्य दलों ही नहीं बल्कि पार्टी के...

धर्मशाला (गौरव/तनुज): प्रदेश की दूसरी राजधानी धर्मशाला की सीट को कब्जाने के लिए पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने महिला शक्ति के सहारे कसरत आरंभ कर दी है। अपने जन्मदिवस पर दाड़ी मेला ग्राऊंड में आयोजित विकास दिवस कार्यक्रम के बहाने उन्होंने अन्य दलों ही नहीं बल्कि पार्टी के भीतर उनके खिलाफ  दूसरा गुट बनाकर चले अपने विरोधियों को भी सियासी ताकत का ट्रेलर दिखा दिया। भले ही सुधीर ने मंच संभालने के दौरान किसी का नाम नहीं लिया मगर अपने-पराए की बात से दूसरे गुट के नेताओं पर सियासी वार चला दिए। उन्होंने कहा कि सत्तासीन होने के दौरान उन्हें इसका पता नहीं चला जिसका उन्हें खमियाजा भी भुगतना पड़ा।

चुनावों में साथ चलने का दिया संकेत 
मंगलवार को सुधीर के विकास दिवस कार्यक्रम में कांग्रेस ने फिर से एकजुटता दिखाते हुए आगामी चुनावों में साथ चलने का संकेत दिया। इसमें कांग्रेस के जिले भर के वरिष्ठ नेता भी विशेष तौर पर उपस्थित हुए। वहीं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कार्यक्रम में अनौपचारिक रूप से सुधीर की पैरवी की लेकिन बात को संभालते हुए उन्होंने टिकट फाइनल करने की बात हाईकमान पर छोड़ दी। अब धर्मशाला में कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लडऩे की चाह पाले नेताओं की धुकधुकी भी बढ़ गई है। 

जनता की राय पर  विकास का रोडमैप तैयार करेगी कांग्रेस 
कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने वाली है और जनता ही कांग्रेस को सत्तासीन करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में महंगाई, भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। जनता परेशान हो रही है लेकिन कोई पूछने वाला नहीं है। ऐसा लगता है कि प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है। सुधीर ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने पर जनता की राय पर विकास का रोडमैप तैयार करेगी। 

जब आरएस बाली का नाम लेना भूले सुधीर
सुधीर शर्मा संबोधन के लिए जब मंच पर पहुंचे तो उन्होंने कार्यक्रम में पहुंचे सभी कांग्रेस नेताओं के नाम लिए। संबोधन समाप्त होने के उपरांत जब सुधीर को एहसास हुआ कि उन्होंने एआईसीसी के सचिव आरएस बाली का नाम नहीं लिया है तो उन्होंने माइक पकड़ा और कहा कि मैं पहले युवा नेता आरएस बाली का नाम लेना भूल गया था। वहीं कांगड़ा के विधायक पवन काजल स्वास्थ्य कारणों से नहीं आ पाए, जबकि जिलाध्यक्ष अजय महाजन किसी कारणवश कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए। 

ये रहे  कार्यक्रम में शामिल
विकास दिवस कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा, विधायक आशीष बुटेल, पूर्व सांसद चौधरी चंद्र कुमार, पूर्व विधायक किशोरी लाल, संजय रत्न, यादविंद्र गोमा, जगजीवन पाल, एआईसीसी सचिव रघुवीर सिंह बाली, प्रदेश कांग्रेस कमेटी कोषाध्यक्ष डाW. राजेश शर्मा, महासचिव केवल सिंह पठानिया, कर्ण पठानिया व सुरेंद्र मनकोटिया सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में खाने को जद्दोजहद करतीं दिखीं महिलाएं
सुधीर शर्मा ने अपने जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए तमाम प्रयास किए थे। हालांकि कार्यक्रम अच्छे से सम्पन्न भी हो गया लेकिन जैसे कि कार्यक्रम समापन की घोषणा हुई तो महिलाओं में खाने को लेकर भगदड़ मच गई। सुधीर शर्मा ने अपने कार्यक्रम में पहुंचे सभी लोगों के लिए पैकिंग खाने की व्यवस्था की थी। दाड़ी ग्राऊंड में जैसे ही खाने की गाड़ी पहुंची तो महिलाओं ने गाड़ी को चारों तरफ से घेर लिया और खाने को लेकर जदोजहद करती दिखीं। महिलाएं खाने को लेकर इस कदर बेताव थीं कि साथ खड़े लोग उन्हें हैरत से देखते रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!