इंदौरा में आफत की बारिश : 2 कच्चे मकान गिरे, धान की फसल को खतरा

Edited By Vijay, Updated: 17 Aug, 2019 08:13 PM

rain destroy the 2 house

इंदौरा क्षेत्र में शनिवार रात से हो रही बारिश आफत लेकर आई है। यहां समीपवर्ती गांव घगवां में 2 लोगों के खड़पोश मकान गिर गए हैं जबकि 2 अन्य लोगों को कच्चे मकानों की दीवारों में दरारें आ गई हैं। जानकारी के अनुसार शनिवार शाम लगभग साढ़े 6 बजे सुखदेव...

इंदौरा (अजीज): इंदौरा क्षेत्र में शनिवार रात से हो रही बारिश आफत लेकर आई है। यहां समीपवर्ती गांव घगवां में 2 लोगों के खड़पोश मकान गिर गए हैं जबकि 2 अन्य लोगों को कच्चे मकानों की दीवारों में दरारें आ गई हैं। जानकारी के अनुसार शनिवार शाम लगभग साढ़े 6 बजे सुखदेव पुत्र सरनदास व शिव दयाल पुत्र मिलाप चंद के कच्चे खड़पोश मकानों की दीवारें गिर गईं। गनीमत यह रही कि उस समय घर का कोई भी सदस्य मकान के अंदर नहीं था अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था। हालांकि उक्त दोनों घरों का जरूरी सामान मलबे के नीचे दबा हुआ है।
PunjabKesari, Destroy House Image

प्रभावित परिवारों को मुहैया करवाई तिरपाल

दूसरी ओर महिंद्र पाल व सीटू राम के घरों में भी दरार आ जाने से उन पर खतरा मंडरा रहा है। पंचायत उपप्रधान जगन कुमार ने मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया व प्रशासन को इसकी सूचना दी। फिलहाल प्रशासन द्वारा प्रभावित परिवारों को तिरपाल मुहैया करवा दी गई है जबकि जिन घरों में दरारें आईं हैं, उनके बाशिंदों को एहतियातन सामान वहां से सुरक्षित स्थानों पर रखने व अंदर न सोने की सलाह दी गई है।
PunjabKesari, Water Image

मलोट में धान की फसल को खतरा

उधर बारिश के कहर से बचने के लिए विभाग ने छौंछ खड्ड में तटीयकरण कार्य तो कुछ हद तक कर दिया लेकिन मलोट गांव के किसानों के लिए तटीयकरण के पास खड्ड के बाहरी जल की निकासी का कोई प्रबंध नहीं किया गया है, जिससे उनकी धान की फसल को नुक्सान हो सकता है। मलोट अड्डे के पास बाहरी जल ने तालाब का रूप धारण कर लिया है और यदि यही स्थिति बनी रही तो किसानों की धान की फसल के साथ-साथ पानी का रुख गांव की ओर मुडऩे से नुक्सान की आशंका है। खतरे की बात यह है कि खड्ड के पानी से ज्यादा पानी बाहर खड़ा हो गया है और यदि पानी सड़क में आया तो इंदौरा-पठानकोट मार्ग पूर्णतया अवरुद्ध हो सकता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!