प्रवक्ताओं व अध्यापकों के तबादले पर भड़के अभिभावक, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

Edited By Vijay, Updated: 17 Jul, 2019 09:45 PM

protest

आदर्श विद्यालय सलूणी में प्रवक्ताओं व अध्यापकों के आधा दर्जन से ज्यादा रिक्त पदों को सरकार व शिक्षा विभाग द्वारा भरने कीबजाय स्कूल से अन्य प्रवक्ताओं व अध्यापकों के तबादले करने से भड़के अभिभावकों व स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्यों ने बुधवार को सरकार व...

सलूणी: आदर्श विद्यालय सलूणी में प्रवक्ताओं व अध्यापकों के आधा दर्जन से ज्यादा रिक्त पदों को सरकार व शिक्षा विभाग द्वारा भरने कीबजाय स्कूल से अन्य प्रवक्ताओं व अध्यापकों के तबादले करने से भड़के अभिभावकों व स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्यों ने बुधवार को सरकार व शिक्षा विभाग के खिलाफ रैली निकालकर नारेबाजी की। रैली स्कूल से शुरू होकर मिनी सचिवालय पहुंची, जहां पर नायब तहसीलदार अशोक कुमार धीमान के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया गया, जिसे नायब तहसीलदार ने अपने उच्चाधिकारी को आगामी कार्रवाई के लिए भेज दिया है।
PunjabKesari, Naib Tehsildar Officer Image

स्कूल में रिक्त चल रहे पदों को भरने का दिया अल्टीमेटम

इससे पहले स्कूल प्रबंधन समिति अध्यक्ष लेखराज की अध्यक्षता में अभिभावकों की आपातकालीन बैठक हुई, जिसमें चर्चा हुई कि स्कूल में जो आधा दर्जन से अधिक प्रवक्ताओं व अध्यापकों के पद रिक्त चल रहे हैं उन पदों को सरकार व शिक्षा विभाग भरने में नाकाम रहा है। इसके  बावजूद अभी 2 सप्ताह के बीच प्रधानाचार्य सहित 2 प्रवक्ताओं के तबादले अन्य स्कूलों में किए लेकिन उनके स्थान पर किसी भी अध्यापक की नियुक्ति न करने से 400 बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो रहा है। अभिभावकों नेे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होती देख सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर सरकार व शिक्षा विभाग को 31 जुलाई तक स्कूल में रिक्त चल रहे पदों को भरने का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार व शिक्षा विभाग यदि दिए हुए समय में पदों को भरने में नाकाम रहते है तो वे 1 अगस्त से आंदोलन करेंगे। अभिभावकों ने अपने बच्चों को स्कूल ने भेजकर स्कूल पर ताला जडऩे की भी बात कही है।

स्कूल में ये पद चल रहे हैं रिक्त

स्कूल में प्रधानाचार्य का एक पद, पी.जी.टी. रसायन विज्ञान 1 पद, पी.जी.टी. गणित 1 पद, पी.जी.टी. जीव विज्ञान 1 पद, पी.जी.टी. हिन्दी 1 पद, पी.जी.टी. कम्प्यूटर साइंस 1 पद, टी.जी.टी. आर्ट्स जबकि डी.पी.ई.पी. के तबादले के आदेश स्कूल में पहुंच चुके हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!