अफगानिस्तान से भेजे गिफ्ट के नाम पर शातिरों ने ठगा घुमारवीं का व्यक्ति, ऐसे गंवाए 1 लाख रुपए

Edited By Vijay, Updated: 12 Jun, 2021 06:18 PM

online fraud with person

ऑनलाइन शातिरों ने ऐसा जाल बुना कि घुमारवीं उपमंडल का एक व्यक्ति 1,03,000 रुपए लुटा बैठा। ठगी का शिकार होने के उपरांत व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में व्यक्ति ने कहा है कि फेसबुक अकाऊंट पर एक महिला ने उसे फ्रैंड रिक्वैस्ट भेजी,...

घुमारवीं (कुलवंत): ऑनलाइन शातिरों ने ऐसा जाल बुना कि घुमारवीं उपमंडल का एक व्यक्ति 1,03,000 रुपए लुटा बैठा। ठगी का शिकार होने के उपरांत व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में व्यक्ति ने कहा है कि फेसबुक अकाऊंट पर एक महिला ने उसे फ्रैंड रिक्वैस्ट भेजी, जिसे उसने स्वीकार कर लिया। उक्त महिला ने उसे बताया कि वह कैलिफोर्निया की रहने वाली है और उसने उसका व्हाट्सएप नंबर ले लिया। 4 जून को महिला ने उसको मैसेज किया कि उसके लिए अफगानिस्तान से एक तोहफा भेजा है, जिसका उसने गिफ्ट ट्रैक नंबर भी दे दिया।

7 जून को शिकायतकर्ता ने जब गिफ्ट के पैकेट को ट्रैक किया तो उसकी लोकेशन दिल्ली में पाई गई। इसके बाद शिकायतकर्ता को एक कॉल आई, जिसमें कहा गया कि वह कुरियर सर्विस से बोल रहा है। कहा गया कि विदेश से उसके नाम पर कुरियर आया है, जिसके चार्जिज देने पड़ेंगे। फोन पर आरोपित व्यक्ति ने एक अकाऊंट नंबर दिया, जिसमें 27,200 रुपए जमा करवाने को कहा गया। शिकायतकर्ता शातिरों के बुने जाल में ऐसा फंसा कि उसने बताए गए अकाऊंट नंबर में उक्त राशि जमा करवा दी। इसके बाद दोबारा उसे फोन आया कि कुरियर के लिए एक प्रमाण पत्र लेना पड़ेगा, तभी उसे डिलीवर किया जा जाएगा। प्रमाण पत्र लेने की एवज में शिकायतकर्ता से 75,800 रुपए और ऐंठ लिए।

इसके बाद शातिरों ने एक ई-मेल आईडी भेजी, जिसे एसबीआई के नाम से बनाया गया था। शिकायतकर्ता ने जब एसबीआई की वैबसाइट पर इस ई-मेल को चैक किया तो पता चला कि यह फर्जी है। इसके बाद शिकायतकर्ता के होश फाख्ता हो गए और उसने कुरियर सर्विस को कॉल की, जिस पर कुरियर सर्विस वालों ने कहा कि उसे और धनराशि जमा करवानी पड़ेगी। उसके बाद शातिरों ने शिकायतकर्ता का फोन उठाना ही बंद कर दिया। इसके बाद ठगी के शिकार हुए इस व्यक्ति ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। उधर, डीएसपी घुमारवीं अनिल ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 420 तथा आईटी एक्ट की धारा 66 डी के तहत आपराधिक मामला दर्ज करके मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!